खेल

लेडी सहवाग शेफाली ने रचा इतिहास…ऐसा धमाका कर T20I में बनाया विश्व रिकॉर्ड

(शशि कोन्हेर) : चीन के हांगझोऊ में एशियन गेम्स का आगाज हो चुका है. क्रिकेट में भारत और मलेशिया टीम के बीच क्वार्टरफाइनल मैच में भारत की शेफाली वर्मा ने धमाका कर दिया और केवल 31 गेंद पर अर्धशतक जमाने में सफल रही. शेफाली ने 45 गेंद पर 67 रन की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 5 छक्के लगाने में सफल रही. शेफाली एशियन गेम्स में भारत की ओर से अर्धशतक जमाने वाली पहली महिला बैटर बन गईं तो वहीं टी-20 इंटरनेशनल में 50 छक्के लगाने वाली सबसे युवा बैटर बनने का गौरव भी प्राप्त कर लिया है.


बता दें कि इस समय शेफाली वर्मा की उम्र केवल 19 साल है और जिस अंदाज में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रही हैं वह कमाल का है. शेफाली ने क्रीज पर उतरते ही गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. यही कारण था कि बारिश से प्रभावित मैच में भारतीय महिला टीम ने 15 ओवर में 2 विकेट पर 173 रन बनाए. मैच में मलेशिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

Advertisement

शेफाली और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी थी. मंधाना 16 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुई. इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्स के साथ मिलकर शेफाली ने धमाका करना जारी रखा, 143 रन के स्कोर पर शेफाली का विकेट गिरा, जिस समय शेफाली आउट हुईं तब तक उन्होंने अपना काम कर दिया था. शेफाली के आउट होने के बाद जेमिमा रोड्रिग्स और ऋषा घोष ने भारतीय पारी को 173 रन पर पहुंचा दिया. ऋषा 21 रन और जेमिमा रोड्रिग्स 47 रन बनाकर नाबाद रहीं.

Advertisement

वहीं, बारिश की वजह से मैच को रद्द कर दिया गया है. बेहतरीन रैंकिंग के आधार पर भारतीय टीम को सेमीफाइनल का टिकट मिला है. अब 24 सितंबर को भारतीय महिला टीम सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी.

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button