छत्तीसगढ़

न्यायधानी के कोहिनूर गोवर्धन को मिला दोहरा खिताब… एकल और युगल वर्ग में बने उप विजेता

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : आईटीएफ 200 रायपुर वर्ल्ड टेनिस मास्टर टूर का आयोजन रायपुर के यूनियन क्लब एवं छत्तीसगढ़ क्लब में 12 दिसंबर से 15 दिसंबर तक किया गया। जिसमें बिलासपुर शहर से कोहिनूर गोवर्धन ने शानदार प्रदर्शन करके न्यायधानी का नाम रोशन किया। टूर्नामेंट में गैर वरीयता प्राप्त कोहिनूर ने पहले राउंड में सूर्या को से 6-4,6-0से हराया।

Advertisement

क्वार्टर फाइनल में चेन्नई के कमल को 6-3,6-2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। साथ ही सेमीफाइनल में टूर्नामेंट की दूसरी वरीयता प्राप्त मुंबई के नितेश रूंगटा को 6-3 6-1 से हराकर मैदान से बाहर किया। कोहिनूर फाइनल में अत्यंत संघर्षपूर्ण मुकाबले में सुब्रमण्यम (चेन्नई)से 2 घंटे 30 मिनट तक चले मुकाबले में 6-2,5-7, 7-5 से हराकर उप विजेता बने।वही डबल्स मुकाबले में भी कोहिनूर व तरशीष की जोड़ी उपविजेता बनी।

Advertisement

इस शानदार दोहरी सफलता के लिए बिलासपुर टेनिस संघ के वरिष्ठ खिलाड़ी पीएस राय व सचिव नेल्सन में कोहिनूर को बधाइयां व शुभकामनाएं दी।छत्तीसगढ़ के बेहतरीन टेनिस खिलाडी के रूप में न्यायधानी के कोहिनूर गोवर्धन को जाना जाता है।कोहिनूर अपने खेल को और अच्छा करने के लिए प्रतिदिन प्रेक्टिस में काफी समय देते है।बिलासपुर के सम्मान में कोहिनूर ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button