छत्तीसगढ़

कालीचरण महाराज को हाई कोर्ट से मिली जमानत….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार कालीचरण महाराज की हाईकोर्ट ने जमानत याचिका स्वीकार कर ली है।रायपुर न्यायालय से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद कालीचरण महाराज ने हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी। इस पर सुबह सुनवाई के बाद जस्टिस ने फैसला सुरक्षित रखा था।

Advertisement

जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल की कोर्ट में सोमवार को मामले की सुनवाई हुई। इस दौरान कालीचरण महाराज की ओर से सीनियर एडवोकेट ने इस तरह के मामलों में सुप्रीम कोर्ट के फैसलों का उल्लेख करते हुए कहा कि किताबों में लिखी हुई बातों को प्रस्तुत किया है।किताबों में लिखी हुई बातों पर सार्वजनिक रुप से बयान देना कोई अपराध नहीं है।कालीचरण बीते 90 दिनों से जेल में है, और चार्जशीट भी पेश हो चुकी है, ऐसे में जमानत उनका अधिकार है।

Advertisement

वहीं शासन के वकील जमानत देने का विरोध करते हुए कहा कि कालीचरण को अपनी हरकतों पर कोई पछतावा नहीं है।ऐसे में अगर उसे जमानत दी जाती है तो जेल से बाहर आकर वह फिर से सांप्रदायिकता फैला सकता है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद जस्टिस अरविंद सिंह चंदेल ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। बता दें कि संत कालीचरण ने रायपुर के धर्म संसद में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी, जिस पर रायपुर पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button