विदेश

अमेरिकी कमांडो कार्रवाई से बचने आईएसआईएस के सरगना ने परिवार सहित खुद को बम से उड़ाया

Advertisement

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गुरुवार को इस्लामिक स्टेट (ISIS) के सरगना अबू इब्राहिम अल हाशिमी अल कुरैशी की मौत का एलान किया। सीरिया में अमेरिकी सेना के एक आपरेशन के दौरान अपने परिवार के साथ आइएस सरगना ने खुद को बम से उड़ा लिया। बाइडन ने इसे हताशा से भरी कायरतापूर्ण कार्य बताया। सीरिया के उत्तर-पश्चिमी इदलिब क्षेत्र में रात के समय में अमेरिका के विशेष बलों ने आपरेशन को अंजाम दिया।

Advertisement

घटना की जानकारी देते हुए बाइडन ने कहा कि कल रात के आपरेशन में एक प्रमुख आतंकवादी नेता को मार गिराया गया है। बाइडन ने कहा कि जैसे ही हमारे सैनिकों ने आतंकवादी को पकड़ने के लिए संपर्क किया, तो आइएस सरगना ने अपने परिवार या अन्य लोगों के साथ उसने खुद को उड़ा लिया। बाइडन ने कहा कि इस बम विस्फोट में कुरैशी अपने परिवार के कई सदस्यों के साथ मारा गया है।

Advertisement

24 विशेष अभियान कमांडो थे शामिल

इस मिशन में 24 विशेष अभियान कमांडो शामिल थे, जो कि जेट, रीपर ड्रोन और हेलीकाप्टर गनशिप के साथ थे। प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आपरेशन की शुरुआत में आतंकवादी टारगेट ने एक बम विस्फोट किया, जिसमें वह और उसके अपने परिवार के सदस्य मारे गए, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button