देश

आईसीसी वर्ल्ड कप में भारत की महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान को धूल चटाई, 107 रनों..! (पढ़िए पूरी खबर)

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली – मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने आइसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान को हराकर अपने अभियान का जबरदस्त आगाज किया। भारत की तरफ से बल्लेबाजी में पहले स्मृति मंधाना, पूजा वस्त्रकार और स्नेह राणा ने अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया तो वहीं राजेश्वरी गायकवाड़ की धारदार गेंदबाजी ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों की एक नहीं चलने दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 244 रन बनाए और दूसरी पारी में पाकिस्तान को 43 ओवर में 137 रन पर आलआउट करके मैच में 107 रन से जीत दर्ज की।

Advertisement

भारत की पारी, स्मृति, पूजा व स्नेह राणा के अर्धशतक

Advertisement

भारत ने इस मैच में पाकिस्तान के सामने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए थे। भारत को इस स्कोर तक ले जाने में स्मृति मंधाना, पूजा वस्त्रकार और स्नेह राणा की अर्धशतकीय पारी का बड़ा योगदान रहा। खासतौर पर पूजा और स्नेह ने निचले क्रम पर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया और दोनों के बीच 122 रन की पार्टनरशिप हुई। अपना छठा वर्ल्ड कर खेल रही टीम की कप्तान मिताली राज ने निराश किया और उन्होंने 9 रन की पारी खेली। स्मृति मंधाना ने 52 रन, स्नेह राणा ने नाबाद 53 रन जबकि पूजा वस्त्रकार ने 67 रन की पारी खेली।

पाकिस्तान को जीत के लिए 244 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन भारतीय महिला गेंदबाजों के सामने इस टीम के बल्लेबाजों की एक नहीं चली। पाकिस्तान की तरफ से सिदरा आमीन ने 30 रन जबकि दिना बेग ने सबसे ज्यादा 24 रन की पारी खेली। भारत की तरफ से राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार विकेट लिए तो वहीं झूलन गोस्वामी और स्नेह राणा को दो-दो सफलता मिली जबकि दिप्ती शर्मा को एक सफलता मिली। पूजा वस्त्रकार को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button