रायपुर

हिंदुस्तान की तरक्की गरीब, मजदूर, किसानों की देन है : राहुल गांधी

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : रायपुर – साइंस कालेज मैदान में आज केन्द्र सरकार पर जमकर बरसे सांसद राहुल गांधी। उन्होने कहा कि कल मैंने लोकसभा में कहा कि हिंदुस्तान के सामने 2 से 3 बड़ी चुनौतियां है.सबसे पहला भयंकर खतरा आज एक देश को दो देशों में बांटा जा रहा है.देश के भीतर दो नए देश बनाए जा रहे हैं। एक देश कुछ सौ अरबपतियों का जिसमें धन और तकनीक है, दूसरा देश जिसमें हमारे प्यारे देश वासियों का है, करोड़ो लोगों का, गरीबों का देश है।

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा कि वो सोचते हैं कि हिंदुस्तान का गरीब डरता है, पर हिंदुस्तान का गरीब किसी से नहीं डरता.जो ये बात कहते हैं 70 साल में क्या हुआ है ये हमारे किसानों का, मजदूरों का, कारीगरों का अपमान करते हैं.हिंदुस्तान की तरक्की गरीब, मजदूर, किसानों की देन है।

Advertisement


राहुल गांधी ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ा कदम उठाया जा रहा है.छत्तीसगढ़ में हमने वादा किया था किसानों को 2500 रुपये मिलेगा हमने कर के दिखाया. ये पहला कदम है, ये मत सोचिए कि बात यही अटक जाएगी.हमने चुनाव के समय बात की थी कि किसान के साथ हमारे मजदूर भी काम करते हैं अगर किसानों की बात करते हैं तो मजदूरों की भी मदद करनी होगी.छग के गरीबों के लिए ये बड़ा कदम है, ये आपका धन है आपको वापस दे रहे हैं.आपका धन है ये धन हम आपको वापस कर रहे हैं.राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना से 3 लाख 55 हजार मजदूरों को सीधा फायदा होगा, उनके कन्धे का बोझ थोड़ा कम होगा.
राहुल गांधी द्वारा छत्तीसगढ़ सरकार की 3 वर्षों की उपलब्धियों पर आधारित कॉफी टेबल बुक का विमोचन भी किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button