खेल

वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम ने किया खिलाड़ियों का एलान……

(शशि कोन्हेर) : टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी 16-खिलाड़ियों की घोषणा की है, जिसकी शुरुआत 22 जुलाई से होगी। इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया है, वहीं विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को एक बार फिर से आराम दिया गया है। वहीं रवींद्र जडेजा को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया है।

Advertisement

आपको बता दें कि, टीम इंडिया वर्तमान में तीन एकदिवसीय और तीन मैचों की वनडे सीरीज में इंग्लैंड का सामना करने की तैयारी कर रहा है। चयनकर्ताओं ने जहां इंग्लैंड सीरीज के लिए एक मजबूत टीम का चयन किया है, वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। हालांकि इस सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को आराम देने का फैसला कितना सही और कितना गलत होता है वो तो वक्त ही बताएगा।

Advertisement

आपको बता दें कि इस दौरे पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज भी खेला जाएगा और टीम इंडिया के सभी सीनियर खिलाड़ी उस सीरीज में वापसी कर सकते हैं। चूंकि इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है उसे देखते हुए यह टी-20 सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

Advertisement

आपको बता दें कि दिग्गज खिलाड़ी जैसे रोहित शर्मा और विराट कोहली का हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं है। दोनों ही हाल के दिनों में एक-एक रन के तरसते हुए नजर आए हैं। ऐसे में तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस का मानना है कि इन खिलाड़ियों को अभी बिना किसी सीरीज से ब्रेक लेते हुए लगातार क्रिकेट खेलना चाहिए ताकि वो जल्द से जल्द फॉर्म में वापस लौट सकें।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 22 से 27 जुलाई के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। सभी मैच त्रिनिडाड के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाने हैं। पहला मैच 22, दूसरा मैच 24 और तीसरा मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड: शिखर धवन (कप्तान), रविंद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्धि कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button