बिलासपुर

पत्रकार कॉलोनी बिरकोना में 42 लाख रुपयों के विकास कार्यों का हुआ लोकार्पण, शिलान्यास…. अतिरिक्त 5 एकड़ भूमि आबंटन के लिए मिला दमदार भरोसा

(नीरज शर्मा) : बिलासपुर – बिलासपुर प्रेस क्लब गृह निर्माण सहकारी समिति (पत्रकार कालोनी बिरकोना) के फेस वन और फेस टू में 21 लाख रुपयों की लागत से किये जा रहे विकास कार्यों, स्थानीय विधायक की निधि 5 लाख रुपयों से तैयार सामुदायिक भवन और दोनों सेक्टर में 15 लाख 80 हज़ार रुपयों से पेयजल की पाइपलाइन विस्तार समेत अनेक विकास कार्यों का सोमवार को लोकार्पण शिलान्यास किया गया। इस मौके पर पत्रकार कॉलोनी परिसर में मुख्य अतिथि राज्य पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, विधायक बेलतरा रजनीश सिंह, महापौर रामशरण यादव, छत्तीसगढ़ राज्य आवास संघ के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, बिल्हा जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह के विशिष्ट आतिथ्य में गरिमामय समारोह में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा की पत्रकार समाज का एक महत्वपूर्ण अंग है।जिन्हें हर मुमकिन सुविधा दिलाने का प्रयास सरकार की ओर से किया जाएगा। उन्होंने पत्रकारों से कॉलोनी के लिए मास्टर प्लान बनाने का आग्रह किया ताकि व्यवस्थित विकास हो और बाद में किसी तरह की परेशानी न हो। श्री श्रीवास्तव ने कॉलोनी में पौधारोपण का सुझाव भी दिया। उन्होंने गृह निर्माण सहकारी समिति के अध्यक्ष इरशाद अली की मांग पर आवासीय भूमि से वंचित पत्रकारों के लिए और 5 एकड़ आवासीय भूमि आवंटित कराने को लेकर श्री श्रीवास्तव ने इसके लिए पूरा भरोसा दिलाया।

Advertisement

इस मौके पर राज्य आवास संघ के अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने कहा कि इस प्रेस क्लब कॉलोनी के लिए यह गौरवशाली दिन है। उन्होंने पत्रकारो से एक साथ मिलकर चलने का अनुरोध किया।

Advertisement

बेलतरा विधायक रजनीश सिंह ने कहा..पत्रकार अपने सपनों की कॉलोनी में आशियाना बनाएंगे,जो उनके जीवन की महत्वपूर्ण पूंजी होगी। श्री रजनीश सिंह ने आज लोकार्पित सामुदायिक भवन के विस्तार के लिए समिति द्वारा की गई ₹20 लाख की मांग को लेकर सकारात्मक रुख अपनाते हुए कहा कि वे इसके लिए पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने पत्रकारों से आग्रह किया कि वे इस कॉलोनी में अपने अपने आवास बनाकर वहां निवास जल्द से जल्द शुरू कर दे। वहीं महापौर रामशरण यादव ने कहा कि कॉलोनी के विकास के लिए हर मुमकिन सहयोग किया जाएगा। महापौर रामशरण यादव ने पत्रकारों द्वारा की गई सीसी रोड समेत अन्य मांगों की मौके पर ही अनुशंसा कर दी। कार्यक्रम के दौरान सभी अतिथियों ने शिलान्यास, लोकार्पण शिलालेख का अनावरण किया। इसके बाद नवनिर्मित सामुदायिक भवन का फीता काटकर शुभारंभ किया।कॉलोनी में किये जा रहे विकास कार्यों के लिए सभी अतिथियों ने पूरी समिति को बधाई दी खासकर अध्यक्ष इरशाद अली की जुझारू कार्यशैली की यहां जमकर सभी ने प्रशंसा की। कार्यक्रम का संचालन समिति के सदस्य प्रवीण भार्गव के द्वारा किया गया जबकि आभार प्रदर्शन वरिष्ठ पत्रकार कमलेश शर्मा ने किया। इस दौरान मंच पर बिलासपुर प्रेस क्लब गृह निर्माण सहकारी समिति के उपाध्यक्ष संजीव पांडेय तथा नगर निगम के पार्षद गण मौजूद रहे। समारोह के दौरान बड़ी संख्या में पत्रकारों की मौजूदगी ने समारोह को गरिमा प्रदान की।

Advertisement

अतिथियों ने किया पौधारोपण

इस मौके पर पहुंचे अतिथियों ने कॉलोनी परिसर में पौधारोपण कर हरिहर छत्तीसगढ़ का संदेश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button