छत्तीसगढ़

पिछले 7 दिन में Bitcoin और Ethereum समेत कई क्रिप्टोकरेंसी में तेजी…..

नई दिल्ली – क्रिप्टोकरेंसी में उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। 9 जुलाई को खबर लिखे जाते समय कई बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज में तेजी देखी गई।

Advertisement

मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में पिछले 7 दिन से तेजी देखी जा रही है। इसके अलावा एथेरियम में भी उछाल दर्ज किया गया है, तो आइए अन्य क्रिप्टोकरेंसीज की लेटेस्ट प्राइस के बारे में जानते हैं।

Advertisement

बिटकॉइन में निवेश करने वालों को थोड़ी राहत मिली है। पिछले 7 दिन की बात करें तो बिटकॉइन की प्राइस में 11.4 फीसद की तेजी देखी गई है। हालांकि, पिछले 14 घंटे में इसमें 0.8 फीसद की गिरावट आई है। खबर लिखे जाते समय 0.5 फीसद की तेजी के साथ बिटकॉइन की कीमत 21,621.38 डॉलर थी।

Advertisement

मार्केट कैपिटलाइजेशन की हिसाब से दूसरे नंबर की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम में भी तेजी देखी गई है। बीते 7 दिनों की बात करें तो इसमें 14.4 की शक्ति तेजी देखी गई है।

हालांकि इसमें पिछले 24 घंटे में 1.5 की चक्की गिरावट आई है।हालांकि खबर लिखे जाते समय इसमें 0.5 फीसद की तेजी देखी गई। इसके साथ एथेरियम की कीमत 1222.72 डॉलर हो गई।

क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 7 दिनों में 5.0 फीसद की तेजी देखी गई है। हालांकि, पिछले 24 घंटे में इसमें 1 फीसद की गिरावट देखी गई है। वहीं, खबर लिखे जाने तक इसमें 0.2 फीसद की तेजी दर्ज की गई है। इसके साथ ही इसकी प्राइस 0.069 डॉलर हो गई है।

Tether और USD Coin की बात करें तो इसमें पिछले 7 दिनों में क्रमश: 0.2 फीसद व 0.1 फीसद की कमी आई है। हालांकि, टेथर की प्राइस में पिछले 24 घंटे में 0.1 फीसद की तेजी आई है।

वहीं, अगर हम यूएसडी कॉइन की बात करें तो इसमें पिछले 24 घंटे में न ही तेजी आई है और न ही गिरावट दर्ज की गई है। खबर लिखे जाते समय टेथर की प्राइस 1.00 डॉलर व यूएसडी कॉइन की प्राइस 0.99 डॉलर पर थी।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button