राजनांदगांव

कुख्यात गांजा तस्कर पुलिस के शिकंजे में, लाखों का गांजा, सोना व नगदी बरामद…..

Advertisement

(उदय मिश्रा) : राजनांदगांव – जिला पुलिस उस दौरान हैरान रह गई जब नशे के सौदागर का ठाट देखा। छापे में आरोपी के घर से पुलिस ने 371 किलो गांजा, 57 तोला सोना सहित 12.48 लाख रुपए नगद जब्त किए हैं। नशे का कारोबार करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस दौरान आरोपी ने 25 तोला सोने की चेन और 32 तोले का ब्रेसलेट पहना था। आरोपी से कुल 63 लाख का माल जब्त किया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर पुलिस ने रिमांड पर लिया है।

Advertisement


राजनांदगांव एसपी संतोष सिंह ने मामले में जानकारी दी कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तुलसीपुर में रेलवे कुआं के पास में रहने वाले निगरानीशुदा बदमाश पुखराज वर्मा (चंदेल) घर में बड़ी मात्रा में गांजा छिपाकर रखा है। एएसपी संजय महादेवा, सिटी एसपी गौरव राय, प्रशिक्षु आईपीएस मयंक गुर्जर व कोतवाली थाना प्रभारी अलेक्जेंडर किरो के नेतृत्व में विशेष टीम बनाई गई।

Advertisement


उसके बाद रणनीति के तहत 22 व 23 फरवरी की रात पुखराज वर्मा के घर छापा मारा गया। पुलिस ने पुखराज के घर से 371 किलो गांजा बरामद किया। जब्त गांजे की कीमत 22 लाख 26 हजार रुपए आंकी गई है। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि आरोपी पुखराज वर्मा के घर से गांजे के अलावा 25 तोला के सोने की चेन कीमत साढ़े 12.50 लाख, 32 तोला सोने का ब्रेसलेट (कड़ा) कीमत 16 लाख रुपए बरामद किए हैं। दोनों का बाजार मूल्य लगभग 28.50 लाख रुपए है। आरोपी के घर से गांजा बिक्री से जमा 12.48 लाख रुपए नगद भी जब्त किया गया है। इस तरह पुखराज के पास से कुल 63 लाख 24 हजार 400 रुपए का माल नगदी जब्त किया गया । एसपी संतोष सिंह ने बताया कि आरोपी पुखराज वर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी से पूछताछ की गई है। उसे न्यायालय में पेश किया गया और पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुखराज से पूछताछ में कई अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है। एसपी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ दुर्ग-भिलाई सहित अलग-अलग थानों में 13 आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपी पहले भी जेल जा चुका है।

बाईट – सन्तोष सिंह, पुलिस अधीक्षक, राजनांदगांव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button