छत्तीसगढ़बिलासपुर

बजट के विरोध में युवा कांग्रेस ने नेहरू चौक में किया प्रदर्शन और केंद्र सरकार का पुतला जलाया

Advertisement

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर ।केंद्र सरकार के बजट का विरोध करते हुए युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पुतला दहन किया और कहा गरीबों, युवाओं के हितों और महिलाओं व शिक्षा के लिए बजट मे अनदेखी की गई है।

Advertisement

स्वास्थ्य ,गरीब ,किसानों, मजदूरों के लिए मोदी सरकार के बजट में कुछ भी नहीं है।  मोदी सरकार ने युवाओं को लाली पाप और झुनझुना थमा दिया है. शुक्रवार को युवा कांग्रेस की प्रदेश सह प्रभारी प्रियंका सारसर ने पुतला दहन के दौरान युवाओं को लॉलीपॉप भी बांटा। प्रियंका सारसर के नेतृत्व में युवक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष शेरू असलम के साथ सैकड़ों की तादाद में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मोदी तथा केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर धरना प्रदर्शन किया।

Advertisement

युवा कांग्रेस की प्रदेश सह प्रभारी प्रियंका ने कहा है कि केंद्र सरकार के बजट में देश के युवाओं के लिए रोजगार का प्रावधान नहीं है। महिलाओं को भी बजट में कुछ नहीं मिला है।  शिक्षा स्वास्थ्य गरीब किसान मजदूरों के लिए बजट में कोई चर्चा नहीं की गई है। पूरा देश  आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा है ‌ । बेरोजगारी से युवा परेशान हैं और केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट पेश किया है उससे देश के हालात और बिगड़ना तय हैं। 

इसी वजह से युवा कांग्रेस ने बिलासपुर की आवाज दिल्ली तक ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण का पुतला दहन किया है। प्रियंका सारसर ने नेहरू चौक पर युवा कांग्रेस के साथ धरना देते हुए  राष्ट्रपति के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा है।  युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मोनू अवस्थी शहर अध्यक्ष शेरू असलम तथा पदाधिकारियों ने प्रियंका के साथ मिलकर यहां पर पुतला दहन के बाद युवाओं को लॉलीपॉप बांटकर केंद्र सरकार के बजट का अनोखा विरोध किया।

आज के पुतला दहन के धरना कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शेरू असलम, कोमल , खुशबू , नीरज गोरे, ऋषि कश्यप पुष्पेंद्र साहू,r मुजफ्फरनगर  , लक्ष्मीकांत लक्ष्मीकांत कवर, आदित्य आदित्य सिंह, कश्यप ऋषि कश्यप, अयाज, शांतनु में श्राम, अंकित यादव यादव अमित दुबे, रंजीत रंजीत रंजीत सिंह ठाकुर आशीष रावत, अर्पित केशरवानी,  नितेश सिंह, बिट्टू साहू बिट्टू साहू, असद खान,  चौहान, पुलकित यादव,असद खान, सोनू गोरे, शिवा पटेल, अजय यादव, विक्की यादव, कलाम खान, समेत अनेक युवा कार्यकर्ता काफी संख्या में नेहरू चौक में मौजूद थे।

जिलाध्यक्ष शेरू असलम ने बताया कि बिलासपुर की आवाज दिल्ली तक पहुंचाने के लि प्रियंका सारसर के नेतृत्व में युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने नेहरू चौक मे केंद्र के बजट के विरोध में धरना दिया तथा जिस तरह से केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने देश के युवाओं को रोजगार देने के बजाय लॉलीपॉप दिया है झुनझुना थमाया है उसी का विरोध करते हुए युवक कांग्रेस ने शहर के युवाओं को लॉलीपॉप भी बांटा और विरोध प्रदर्शन किया।  केंद्र सरकार के बजट का हर जिले में विरोध होगा और शहर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शेरू असलम के नेतृत्व में आज इसकी शुरुआत की गई है। आज युवा कांग्रेस के युवा कांग्रेस के धरना प्रदर्शन में तथा पुतला दहन कार्यक्रम के बाद रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। और कलेक्टर को भी प्रियंका ने लॉलीपॉप दे दिया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button