भिलाई

दुर्ग जिले में 26 और 27 अगस्त की रात 3 एटीएम से 70 लाख 1 हजार 8 सौ रुपए पार करने वाले दो आरोपी धरे गये.. आरोपियों से 3 लाख रुपए जब्त, दो आरोपी फरार

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : दुर्ग – 26 और 27 अगस्त 2023 की दरयानी रात को दुर्ग जिले में तीन एटीएम लौटकर 71 लाख रुपए से भी अधिक राशि पार करने वालों का सुराग लगाने में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने दो आरोपियों को 3 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार कर लिया है। जबकि दो अन्य आरोपी फरार हो गए हैं।

Advertisement

26 और 27 अगस्त की रात को दुर्ग के बोरसी शॉपिंग कांपलेक्स स्थित एसबीआई के एक एटीएम बूथ और हुडको भिलाई स्थित एसबीआई बैंक के दो एटीएम बूथ में अज्ञात चोरों ने एटीएम बूथ के गेट खोल कर अंदर प्रवेश किया और एटीएम मशीन के लोहे के चैनल को गैस कटर से काटकर क्रमशः 21 लाख 54 हजार 500 और 48 लाख 47300 इस तरह कुल रकम 70 लाख 1800 रुपए पार कर दिए। वही एटीएम मशीनों को आग लगाकर तोड़फोड़ कर यहां वहां फेंक दिए।

Advertisement

दुर्ग भिलाई शहर में एक ही रात में सनसनी तरीके से एटीएम मशीन को काटकर घटित हुई चोरी की घटनाओं को पुलिस ने अत्यंत गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक श्री शलभ कुमार सिन्हा द्वारा माल मुलाजिम की तलाशी पतासाजी माल की बरामदगी और आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

इसके परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजय ध्रुव, नगर पुलिस अधीक्षक श्री मणि शंकर चंद्र, नगर पुलिस अधीक्षक श्री विश्व दीपक त्रिपाठी और उप पुलिस अधीक्षक श्री राजीव शर्मा के मार्गदर्शन में एंटी क्राइम साइबर यूनिट प्रभारी निरीक्षक तथा थाना प्रभारी भिलाई नगर एवं पद्मनापुर की अगुवाई में टीम गठित कर आरोपियों की
पतासाजी में जुट गए। घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज और लोगों से पूछताछ से पता चला कि एक बलेनो कार में सवार होकर आरोपी पहुंचे थे। इन आरोपियों की संख्या तीन अथवा चार बताई गई। इनके द्वारा ही चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। जांच के दौरान यह स्पष्ट हो गया कि आरोपी किसी दूसरे प्रांत के हैं। और हरियाणा मेवात में उनकी उपस्थिति का पता चला। इस आधार पर निसार खान और अरबाज खान को हरियाणा गुड़गांव के पास से गिरफ्तार किया गया। और उन्हें रिमांड पर भिलाई ले आया गया। प्रकरण के अन्य आरोपी नसीम खान और आरिफ खान के ठिकानों पर भी दबी दी गई लेकिन वह नहीं मिले।। क्षेत्र के निवासियों के द्वारा इस सफलता के लिए पुलिस को साधुवाद दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button