विदेश

पाकिस्तान में इमरान खान का संडे सरप्राईज, विदेशी साजिश की आड़ में अविश्वास प्रस्ताव हुआ खारिज.. विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी की आशंका

Advertisement

आखिर जिस बात की आशंका थी वही हुआ। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जिस संडे सरप्राइस की बात की थी वहा अब वही होता दिखाई दे रहा है।पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में आज बड़ा उलटफेर हो गया है। विदेशी साजिश का आरोप लगाकर इमरान खान के खिलाफ विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। वही पाकिस्तान और इस्लामाबाद में इस अविश्वास प्रस्ताव के मद्देनजर तेजी से राजनीतिक सरगर्मी जा रही है। इस्लामाबाद में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है पाकिस्तानी रेंजर्स को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। यह साफ दिखाई दे रहा है कि अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करने पर विपक्ष और सत्तापक्ष के समर्थकों के बीच तीखा हिंसक संघर्ष हो सकता है। वही मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक यह भी संभव है कि पाकिस्तान में विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी अभी शुरू हो जाए। दूसरी तरफ इमरान खान आज फिर देश को संबोधित करेंगे। विपक्ष ने 100 से अधिक सांसदों के हस्ताक्षर से या अविश्वास प्रस्ताव सदन के पटल पर रखा था।

Advertisement


विपक्षी पार्टियों का मानना है कि कैसर निष्पक्ष होकर कार्यवाही नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते उन्हें भी संसद से हटा देना चाहिए। दूसरी तरफ, नेशनल असेंबली में कार्यवाही से पहले आसपास के इलाकों को सील कर दिया गया है। साथ ही कंटेनरों से रास्ते भी बंद किए गए हैं। पूरे इस्लामाबाद में कर्फ्यू भी लगा दिया गया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button