देश

मैं भी सनातन धर्म से ताल्लुक रखता हूं, उदयनिधि स्टालिन के बयान पर बोले अरविंद केजरीवाल

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन के सनातन धर्म को लेकर दिये गये बयान पर हंगामा मचा हुआ है। उदयनिधि स्टालिन ने एक कार्यक्रम में सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही थी। उनके इस बयान पर अब तक नेताओं की प्रतिक्रिया आ चुकी है। अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं भी सनातन धर्म से ताल्लुक रखता हूं। हमें दूसरे के धर्म का सम्मान करना चाहिए। दूसरों के धर्म के बारे में बोलना गलत है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली बीजेपी के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने उदयनिधि स्टालिन के बयान को लेकर अरविंद केजरीवाल को घेरते हुए पूछा था कि केजरीवाल अपने अलाइंस पार्टनर की बात पर जवाब दें।

Advertisement

वीरेंद्र सचदेवा ने कहा था कि केजरीवाल की चुप्पी दिल्ली के लाखों हिंदुओं को ठेस पहुंचा रही है। इसके बाद अब केजरीवाल ने इसपर अपनी राय रखी है।

याद दिला दें कि अभी हाल ही में आम आदमी पार्टी के नेता औऱ राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी उदयनिधि स्टालिन के बयान पर अपनी राय रखी थी। संजय सिंह ने भी डीएमके नेता और तमिलनाडु के मंत्री द्वारा सनातन धर्म को लेकर कही गई बातों पर कहा था कि किसी भी दूसरे के धर्म का अपमान बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

भारत की यही खासियत है कि यहां अलग-अलग धर्म औऱ जाति के लोग एक साथ मिलजुल कर रहते हैं। इसलिए किसी को किसी के भी धर्म के बारे में टिप्पणी करने की आवश्यकता नहीं है।

DMK और आम आदमी पार्टी दोनों ही INDIA गठबंधन में शामिल हैंं।  डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया से करते हुए कहा था कि इसका विरोध नहीं बल्कि इसे खत्म करना चाहिए। उदयनिधि स्टालिन ने यह भी कहा था कि सनातन धर्म सामाजिक न्याय के खिलाफ है। उदयनिधि स्टालिन के इस बयान के खिलाफ हिंदू सेना ने दिल्ली पुलिस के पास अपनी शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

इधऱ बीजेपी ने स्टालिन की तुलना तानाशाह शासक हिटलर से कर दी है। बीजेपी ने ‘x’ (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि उदयनिधि की टिप्पणी में सनातन धर्म के अनुयायियों के नरसंहार की बात कही गई है। बीजेपी ने स्टालिन की तुलना हिटलर की यहूदियों के प्रति घृणा की नाजी विचारधारा से की है।

Advertisement

इधर अयोध्या स्थित तपस्वी छावनी मंदिर के मुख्य पुजारी परमहंस आचार्य ने सनातन धर्म पर टिप्पणी को लेकर तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन का सिर काटने वाले को इनाम देने का ऐलान तक कर दिया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि स्टालिन का सिर काटकर लाने वाले को वो 10 करोड़ रुपये नगद इनाम देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी ने स्टालिन को मारने की हिम्मत नहीं कि तो मैं खुद दुनिया के किसी कोने से उन्हें ढूंढ़ कर मार दूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button