छत्तीसगढ़

भाटापारा ब्लॉक में हुआ प्रतिभावान बच्चों का सम्मान समारोह

(शशि कोन्हेर) : विकासखंड भाटापारा में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के घोषित परिणामों में कक्षा दसवीं और बारहवीं से भाटापारा ब्लॉक में प्रथम 10 स्थान पर आने वाले प्रतिभावान छात्र छात्राओं का स्थानीय गुरुकुल शाला  प्रांगण में स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

Advertisement


इस मौके पर मुख्य अतिथि की आसंदी से क्षेत्रीय विधायक श्री शिवरतन शर्मा जी ने बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा शिक्षक विद्यार्थियों को गढ़ने  का काम करता है, विद्यार्थियों को उचित परिवेश में समाज के सभ्य नागरिक बनने की शिक्षा दी जानी चाहिए,श्री शर्मा ने शिक्षा विभाग को यशस्वी कार्यक्रम के लिए बधाई। छत्तीसगढ़ कर्मकार निर्माण मंडल के सदस्य श्री सतीश अग्रवाल ने अपने वक्तव्य  में बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ने हेतु प्रेरित किया।

Advertisement

छ ग राज्य जनजाति आयोग के सदस्य श्री गणेश राम ध्रुव के द्वारा कार्यक्रम के दौरान बच्चों को  प्रेरित करते हुए शिक्षा के संदर्भ में राज्य सरकार की उपलब्धियों एवं प्रयासों को परिवर्तनकारी घटक बताया।  समाजसेवी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव श्री सुशील शर्मा,श्री सुरेंद्र यदु,श्री त्रिलोक सलूजा,श्री परमेश्वर वर्मा ने भी बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। 

Advertisement

विकास खंड शिक्षा अधिकारी श्री केके यदु ने अध्यक्षीय उदबोधन में विभाग की उपलब्धियों को बताया। एबीईओ  भास्कर देवांगन ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। सम्मान समारोह के दौरान शिक्षा की अलख जगाने वाले भाटापारा क्षेत्र के पत्रकार बंधुओं का भी शिक्षा विभाग की ओर से स्मृति चिन्ह भेंटकर अभिनदंन किया गया।

कार्यक्रम को  दौरान स्कूल शिक्षा विभाग के पदाधिकारी प्राचार्य गण,श्री रामरतन मुंधरा जी ,एबीईओ मुन्ना सिंह नेताम,बीआरसी लेखराम साहू,सीएससी मुकेश देवांगन,रोहित अग्रवाल,दुर्गेश शर्मा, अखिलेश गिरी गोस्वामी,राजेश शर्मा आदि उपस्थित थे।मंच संचालन श्रीमती सीमा मिश्रा ,श्रीमती कविता शर्मा, श्रीमती वीणा साहू द्वारा किया गया। इस मौके पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा घोषणा की गई है कि प्रदेश की प्रावीण्य सूची में ब्लाक से 10वीं और 12वीं में टॉप टेन में स्थान बनाने वाले विद्यार्थियों को दस हजार का नगद पुरस्कार सत्र 2022-23 में दिया जाएगा।

मालूम हो विकासखंड भाटापारा में कक्षा दसवीं की परीक्षा में सिंगारपुर हाई सेकेंडरी शाला की जमुना साहू ने 96.1 % अंक प्राप्त कर भाटापारा विकासखंड में प्रथम  स्थान अर्जित किया जबकि मयूर शिव मंदिर की प्रियंका सोनी दूसरे स्थान पर, खारा से दीपिका वर्मा तीसरे स्थान पर, जेसीज कान्वेंट के अदिति साहू चौथे स्थान पर रही। हर्ष साहू सरस्वती शिशु मंदिर भाटापारा ,अभय सिंह और भास्कर सेन करहीबाजार हाई सेकेंडरी शाला, मोहन देवांगन सिंगारपुर,मयूर शिशु मंदिर की  खुशी शर्मा, सेंट मैरी स्कूल के ग्लोरी सिंह हरबंस और देवेंद्र बंजारे, सरस्वती शिशु मंदिर कि नोबिता वर्मा टॉप टेन में रहे।


इसी प्रकार कक्षा बारहवीं के परिणामों में जेसीज स्कूल की शिवानी पांडे ब्लॉक में प्रथम स्थान पर रही। राहुल देवांगन, आकांक्षा पांडे ,सौरभ वर्मा, कुसुम साहू, दीपिका चेलक, डाली साहू, आकांक्षा महिलांगे, कुमारी वर्षा, किरण साहू, नंदिनी कोमल मानिकपुरी, संजू देवांगन कक्षा बारहवीं के परिणामों में ब्लॉक में टॉप टेन में रहे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button