छत्तीसगढ़बिलासपुर

रिटायरमेंट के 6 माह बाद भी पेंशन ग्रेच्युटी राशि का भुगतान नहीं करने पर हाईकोर्ट ने दो माह के भीतर निराकरण के दिए निर्देश

(कमलेश शर्मा) : बिलासपुर: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के जज पी सेम कोशी ने ३०नवम्बर 2021को रिटायर हुए कर्मी की याचिका पर सुनवाई कर विभाग को रिटायर्ड कर्मी को दो माह के भीतर उसे पेंशन ग्रेच्युटी व अन्य रिटायर देयकों का भुगतान करने संबंधी मामले का निराकरण करने का निर्देश दिया है।

Advertisement

बिलासपुर जिले के सकर्रा गांव के रहने वाले द्वारिका प्रसाद कर्ष ने अपने अधिवक्ता अब्दुल वहाब खान के मार्फत हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करवाया था कि वे छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग के अन्तर्गत शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय बिलासपुर से प्रयोगशाला तकनीशियन के के पद में कार्यरत रहते हुए ३०/11/२०21को रिटायर हुए।

Advertisement

रिटायर होने के पांच माह बाद भी उन्हें पेंशन ग्रेच्युटी व अन्य रिटायर देयकों का भुगतान नहीं किया गया।। जबकि उनके कार्यालय प्रमुख के द्वारा पेंशन प्रपत्र जारी भी किया जा चुका है। उसके बाद भी उसे न तो पेंशन का भुगतान चालू किया गया है और न ही ग्रेच्युटी व अन्य रिटायरमेंट देयकों का भी भुगतान नहीं किया गया है।

Advertisement

जिससे अभित्रस्त हो रिट याचिका अधिवक्ता अब्दुल वहाब खान के मार्फत पेश करवाया था जिसपर सुनवाई कर संचालक उच्च शिक्षा समेत संभागीय संयुक्त संचालक कोष लेखा एवं पेंशन बिलासपुर संभाग व अन्य को निर्देश जारी किया है कि वे याचिकाकर्ता के पेंशन ग्रेच्युटी व अन्य रिटायर मेन्ट देयकों का भुगतान का दो माह के भीतर निराकरण करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button