खेल

हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली बेस्ट पारी, इशान के साथ मिलकर द्रविड़ और युवराज का यह रिकॉर्ड

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : भारतीय वनडे क्रिकेट टीम के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या ने एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की बेस्ट पारी खेली।

Advertisement

हार्दिक पांड्या ने जिस तरह की पारी इस टीम के खिलाफ खेली उसकी जितनी तारीफ की जाए वह कम है। उन्होंने इस मैच में इशान किशन के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की और भारतीय पारी को संभाला।

Advertisement

हार्दिक और इशान ने तोड़ा द्रविड़ और युवराज सिंह का रिकॉर्ड
हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में 90 गेंदों पर एक छक्का और 7 चौकों की मदद से 87 रन की पारी खेली। वनडे क्रिकेट में पाकिस्तान की टीम के खिलाफ हार्दिक पांड्या की यह सबसे बेस्ट पारी रही।

वहीं पाकिस्तान की टीम के खिलाफ वनडे में यह उनका दूसरा अर्धशतक रहा। हार्दिक पांड्या को इस मैच में इशान किशन का अच्छा साथ मिला और दोनों ने मिलकर राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया। इशान किशन ने इस मैच में 82 रन की पारी खेली।

इस मैच में हार्दिक पांड्या ने इशान किशन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की और एशिया कप इतिहास में भारत की तरफ से पांचवें विकेट के लिए यह सबसे बड़ी पार्टनरशिप भी साबित हुई।

इससे पहले एशिया कप में पांचवें विकेट के लिए भारत की तरफ से पांचवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह के नाम पर दर्ज था। अब इशान किशन और हार्दिक पांड्या ने इन दोनों को पीछे छोड़ दिया और दोनों से आगे निकल गए।

एशिया कप में पांचवें विकेट के लिए भारत की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी करने वाले बल्लेबाज

Advertisement

138 रन – इशान किशन और हार्दिक पांड्या बनाम पाकिस्तान, 2023
133रन – राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह बनाम श्रीलंका, 2004
112 रन – एमएस धोनी और रोहित शर्मा बनाम पाकिस्तान, 2008
79 रन – एमएस धोनी और रोहित शर्मा बनाम श्रीलंका, 2010

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button