देश

बच्चों संग मस्ती, बाइक राइड का एडवेंचर, लद्दाख में केटीएम एडवेंचर पर राहुल गांधी का अलग अंदाज

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार को लद्दाख के कारदुंग ला पास दर्रा पहुंचे। इस दौरान बाइक राइडिंग करते हुए उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात भी की। गौरतलब है कि कारदुंग ला पास लेह व श्योक व नुब्रा घाटी से 40 किमी दूर है। यह दुनिया के उन सबसे ऊंचे रास्तों में है, जिस पर मोटरबाइक चलाई जा सकती है। वायनाड से सांसद राहुल गांधी गुरुवार को लद्दाख पहुंचे। जानकारी के मुताबिक वह यहां पर 25 अगस्त तक रहेंगे।

Advertisement

खिंचवाई तस्वीरें
सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में कांग्रेस नेता खारदुंग ला पर अन्य बाइकर्स के साथ पहुंचते नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने सबके साथ तस्वीरें भी खिंचवाईं। राहुल गांधी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की गई एक तस्वीर में स्थानीय लोगों के साथ राहुल गांधी की बातचीत कर रहे हैं।

Advertisement

इसके अलावा लद्दाख के पहाड़ी इलाके में ड्राइविंग और कुछ गिटार बजाने वालों को प्रोत्साहित करते हुए स्नैपशॉट हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने जो बाइक चलाई वह केटीएम 390 एडवेंचर थी। राहुल गांधी अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 79वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए शनिवार को बाइक से लद्दाख में पैंगोंग झील गए थे।

धारा-370 हटाने के बाद पहला लद्दाख दौरा
पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 और 35 (ए) हटाए जाने के बाद जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में विभाजित किए जाने के बाद राहुल गांधी का यह पहला लद्दाख दौरा है।

वह अपने प्रवास के दौरान कारगिल स्मारक जाएंगे और युवाओं के साथ बातचीत करेंगे। राहुल गांधी 25 अगस्त को 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी)-कारगिल चुनाव की बैठक में भी भाग लेंगे। जनवरी में, कांग्रेस नेता ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जम्मू और श्रीनगर का दौरा किया था। फरवरी में एक बार फिर निजी यात्रा पर उन्होंने गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट का दौरा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button