रायपुर

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने केंद्र सरकार के बजट को सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय और विकास का ठोस भरोसा देने वाला बताया

(शशि कोन्हेर) : भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने बजट की जमकर सराहना करते हुए कहा कि यह हर दृष्टिकोण से सर्वश्रेष्ठ बजट है। इस बजट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के विकास की सोच की छाप स्पष्ट दिखाई दे रही है। श्री रमन सिंह ने कहा कि इस बजट में कर राजस्व बढ़कर 23 लाख करोड़ रुपए की प्राप्ति होगी। जिससे देश में विकास और जनकल्याण के कामों के लिए सरकार के पास पैसों की कोई कमी नहीं रहेगी।

Advertisement

डॉ रमन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने विकास निर्माण और आर्थिक उन्नति के कार्यों से देश की ऐतिहासिक तरक्की की है। जिसका परिणाम है कि हमारा देश 9 साल पहले आर्थिक रूप से दुनिया के देशों में दसवें नंबर पर था जो अब पांचवें नंबर पर आ गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने 7 लाख रुपए तक की आय पर किसी प्रकार का टेक्स नहीं देने के सरकार के फैसले को स्वागत है बताते हुए कहा कि नौकरीपेशा लोग और मध्यम वर्गीय और नौकरीपेशा लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस बजट के जरिए सरकार ने टैक्स की अधिकतम स्लैब को 42% से घटाकर 39% कर दिया है। का देश के व्यापार उद्योग पर अच्छा असर पड़ेगा। अपने बजट को सर्वजन हिताय और सर्वजन सुखाय की संज्ञा देते हुए कहा कि इस बजट में देश के चौतरफा और सभी मोर्चों पर विकास की संभावनाओं की छाप साफ दिखाई दे रही है।

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button