छत्तीसगढ़रायगढ़

पहले यह खतरनाक VIDEO देखिए फिर पढ़िये खबर..!

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : यह वीडियो हमारे ही प्रदेश के प्रमुख औद्योगिक केन्द्र बनने जा रहे रायगढ़ शहर के रेलवे स्टेशन में दो दिन पहले का है। आपने वीडियो देख ही लिया होगा। ट्रकों में तो ओवरलोड हमने सुना था। लेकिन मालगाड़ियों में इस तरह का ओवरलोड पहली बार देखने को मिला। 2 दिन पहले रायगढ़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के इंतजार में खड़े यात्रियों मैं उस वक्त दहशत फैल गई।

Advertisement

जब एक ओवरलोड मालगाड़ी, रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म और शेड को तोड़ते हुए बड़ी तेजी से गुजर गई। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। अन्यथा ओवरलोड ट्रेन जिस तरह प्लेटफॉर्म का शेड और प्लेटफार्म तोड़ते हुए पूरी रफ्तार से निकली, उससे कुछ भी हादसा हो सकता था। सवाल यह उठता है कि इस दुर्घटना के लिए आप किसे जिम्मेदार मानेंगे..!

Advertisement
वायरल वीडियो

लेकिन इस सवाल का जवाब सरकार और रेल प्रशासन को ही देना होगा..! यह ठीक है कि देश में उद्योगों के समक्ष कोयले की किल्लत हो सकती है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि माल गाड़ियों को इस तरह ओवरलोड करके चलाया जाए, जिससे बड़ी दुर्घटना की आशंका हो सकती है।

2 दिन पहले रायगढ़ रेलवे स्टेशन से जिस तरह धड़ाधड़ाते हुए तोड़फोड़ करते यह मालगाड़ी निकली…ऐसा आगे नहीं होना चाहिए इसके लिए रेल प्रशासन को कोई न कोई ठोस बंदोबस्त करना ही होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button