देश

बंगाल भाजपा प्रमुख और 10 पत्रकारों के खिलाफ एफआइआर दर्ज, फर्जी खबर फैलाने का आरोप

(शशि कोन्हेर) :  कोलकाता पुलिस ने बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार और शहर के 10 पत्रकारों के खिलाफ पिछले सप्ताह वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की दूसरी घटना को लेकर राज्य को बदनाम करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है।

Advertisement

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना वास्तव में बिहार में हुई थी जब हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन तीन जनवरी को उस राज्य से गुजर रही थी। जबकि कई मीडिया वालों ने कहा था कि यह घटना बंगाल में हुई थी। इससे बंगाल की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा है। इसलिए उनके खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की विशिष्ट धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की कही थी बात

Advertisement


बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पहले कहा था कि इस राज्य में घटना होने की ‘फर्जी खबर’ फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मजूमदार ने एक ट्वीट में दावा किया था कि यह घटना दार्जिलिंग जिले के पास फांसीदेवा में हुई थी। टेलीविजन चैनलों और डिजिटल मीडिया के 10 पत्रकारों ने बताया था कि यह घटना बंगाल में हुई थी।

हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस पर किया गया था पथराव


मालूम हो कि तीन जनवरी को लगातार दूसरे दिन हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था। बाद में पूर्व रेलवे ने कहा कि वीडियो फुटेज को स्कैन करने के बाद पता चला कि ट्रेन पर पत्थरबाजी की घटना दो जनवरी को मालदा जिले में और अगले दिन बिहार के किशनगंज जिले में हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button