Uncategorized

एक्सपर्ट ने बजाई खतरे की घंटी…चीन में कोरोना से होंगी लाखों मौतें…पॉजिटिव हो सकती है आधी आबादी

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : चीन में कोरोना को लेकर क्या स्थिति है कुछ भी नहीं कहा जा सकता. चीनी जनता द्वारा विद्रोह की स्थिति बना देने के बाद चीनी सरकार ने कोविड नियमों में ढील दे दी है. लेकिन इसके बाद कोरोना चीन में आउट ऑफ कंट्रोल हो गया है.

Advertisement

राजधानी बीजिंग के मुर्दाघर कोरोना से मची तबाही की बात कह रहे हैं. रायटर्स के अनुसार बीजिंग के दर्जन भर से ज्यादा श्मशान स्थल पर पहले ज्यादा काम हो रहा है. अमेरिका की एक रिसर्च इंस्टीट्यूट ने दावा किया है कि नए साल में चीन में कोरोना का महाविस्फोट होने जा रहा है.

Advertisement

इस बीच महामारी विशेषज्ञ एरिक फिगल डिंग (Eric Feigl-Ding) ने चीन और दुनिया में कोरोना को लेकर जो भविष्यवाणी की है वो हिला देने वाली है. एरिक फिगल डिंग ने दावा किया है कि प्रतिबंध हटने के बाद से चीन में अस्पताल पूरी तरह चरमरा गए हैं. महामारी विज्ञानियों का अनुमान है कि अगले 90 दिनों चीन की 60 फीसदी से कम आबादी और दुनिया की 10 प्रतिशत आबादी के कोरोना संक्रमित होने की आशंका है. इसकी वजह से होने वाली मौत की आशंका लाखों में हो सकती है. 

हो सकता है कि आप एरिक फिगल डिंग के दावों को अतिशयोक्ति मानें, लेकिन उनका दावा है कि 2021 के कोरोना विस्फोट पर उनका दावा सही साबित हुआ था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button