Uncategorized

शिवसेना के बड़बोले सांसद संजय राउत के घर पहुंची ईडी की टीम…ले सकते हैं हिरासत में

(शशि कोन्हेर) : शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत के मुंबई स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम  पहुंची है। जांच एजेंसी की टीम शिवसेना से राज्यसभा सांसद संजय राउत के मुंबई के भांडुप स्थित ‘मैत्री’ आवास पर जांच कर रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक आज सुबह करीब 7 बजे ईडी की टीम संजय राउत के आवास पर पहुंची। चॉल भूमि घोटाला मामले में संजय राउत से पूछताछ भी हो रही है।

Advertisement

वहीं छापेपारी की सूचना मिलते ही भारी संख्या में शिवसैनिक संजय राउत के आवास पर जुटने लगे है। वहीं संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि …झूठी कार्रवाई, झूठे सबूत…मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा। मैं मर भी जाऊं तो भी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा। मेरा किसी घोटाले से कोई लेना-देना नहीं है।

Advertisement


इससे पहले राउत को ईडी ने 1 जुलाई को हुई पूछताछ के बाद 20 और 27 जुलाई को तलब किया गया था, लेकिन उन्होंने अपने वकीलों के जरिए सूचना भेजी कि संसद सत्र के कारण वह 7 अगस्त के बाद ही पेश हो सकते हैं। ईडी इस मामले में दादर और अलीबाग में राउत की संपत्तियों को कुर्क कर चुकी है। राउत को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया जा सकता है।

Advertisement

संजय राउत के खिलाफ क्या है मामला


संजय राउत के खिलाफ 1034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल घोटाले से जुड़े मनी लान्ड्रिंग मामले में जांच चल रही है। उन्हें ईडी कई बार समन जारी कर चुकी है। लेकिन किसी न किसी कारण से राउत ईडी के सामने पेश नहीं हो रहे हैं। इससे पहले उन्होंने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए चल रहे प्रचार अभियान का हवाला देते हुई ईडी से पेशी के लिए और समय मांगा था। संजय राउत इस मामले में मुख्य आरोपी हैं।

सोशल मीडिया में वायरल हो रही संजय राउत की आडियो क्लिप
बता दें कि सोशल मीडिया पर शिवसेना सांसद संजय राउत की कथित ऑडियो क्लिप वायरल हो रही है। इस मामले को राज्य सरकार ने गंभीरता से लिया है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने पुलिस विभाग को इस क्लिप को लेकर जांच करने के आदेश दिए हैं। इस मामले में संबंधित पीड़ित महिला ने पुलिस थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है। पात्रा चॉल मामले में और इस क्लिप को लेकर पीड़ित महिला ने ईडी (ED) में भी शिकायत दर्ज कराई है।

कथित क्लिप में साफ तौर पर सुनाई पड़ता है कि जमीन नाम पर करने के संबंध में संजय राउत संबंधित महिला को धमका रहे हैं और साथ ही गाली गलौज करते सुनाई दे रहे हैं। ऑडियो क्लिप को लेकर महिला ने आरोप लगाया कि शिवसेना सांसद संजय राउत ने उन्हें जमीन को लेकर धमकी दी और गालियां दी हैं। इस कथित ऑडियो क्लिप में सुना जा सकता है कि कैसे महिला के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button