छत्तीसगढ़

बिलासपुर के सन्नी पांडे के नाबाद शतक के दम पर ईस्ट जोन ने साउथ जोन को हराया

Advertisement


(इरशाद अली संपादक लोकस्वर टीवी) : रायपुर में चल रही बीसीसीआई द्वारा आयोजित इंटर जोनल वी•जी ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रथम मैच में ईस्ट जोन ने साउथ जोन को 55 रनो से हरा दिया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ईस्ट जोन ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 241 रनो का लक्ष्य साउथ जोन के सामने रखा।  ईस्ट जोन के लिए बिलासपुर के सन्नी पांडे ने विपरीत परिस्थिति में साहसिक बल्लेबाजी की तथा पारी के अंत तक एक छोर पर डटे रहकर 130 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौको एवं 1 छक्के की मदद से नाबाद 100 रन की पारी खेली, सन्नी के अलावा अमर चौधरी ने 29 एवं भानु आनंद ने 26 रन की पारी खेली।

241 रनो का पीछा करने उतरी साउथ जोन की टीम ने कुल 40 ओवर खेलकर 185 रन ही बना पाई, जिसमे मो. आशिक ने 78 रन की पारी खेली, ईस्ट जोन के लिए मनीषी ने 3, अटल ने 2 एवं ध्रुव ने 2 विकेट प्राप्त किए। ईस्ट जोन ने यह मैच 55 रनो से जीतकर वी•जी ट्रॉफी क्रिकेट प्रतियोगिता में अगले चरण के लिए क्वालिफाई कर लिया है।

हाल ही में संपन्न हुए भुवनेश्वर में चल रहे ईस्ट जोन इंटर युनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन के आधार पर सन्नी पांडेय का चयन बीसीसीआई द्वारा आयोजित वी•जी ट्रॉफी इंटर जोनल क्रिकेट प्रतियोगिता में ईस्ट जोन के 14 सदस्यीय टीम के लिए किया गया है। सन्नी ने ईस्ट जोन इंटर युनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता में 7 मैचों में 1 शतक एवं 3 अर्धशतक लगाते हुए कुल 385 रन बनाए एवं ईस्ट जोन में सर्वाधिक रन बनाने की उपलब्धि भी हासिल की है।

भुवनेश्वर में हुई ईस्ट जोन इंटर युनिवर्सिटी क्रिकेट प्रतियोगिता में ओडिशा, बंगाल, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, त्रिपुरा एवं छत्तीसगढ़ के कुल 72 विश्वविद्यालय की टीमों ने शिरकत की थी, जिसमे अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय बिलासपुर की क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रतियोगिता में उपविजेता रहने का गौरव प्राप्त किया है, प्रथम स्थान पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने हासिल किया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button