play-sharp-fill
अम्बिकापुरछत्तीसगढ़

बाल बाल बचे चालक यात्री टला भयानक हादसा

(मुन्ना पाण्डेय) : लखनपुर+(सरगुजा)
राष्ट्रीय राजमार्ग 130  में एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। दरअसल बिलासपुर से अम्बिकापुर की ओर जा रही  एक यात्री बस  ग्राम लहपटरा खेखरा नदी पुल पर   दुर्घटना का शिकार होते होते बच गया।

Advertisement

प्रत्येक्ष दर्शियों की मानें तो  ऐसा इसलिए हुआ कि एक मेटाडोर वाहन में खराबी आ जाने कारण पुल के ठीक बीचो बीच पहले से  खड़ी थी।

Advertisement


और एक ही समय में  अम्बिकापुर एवं बिलासपुर के ओर से  एक ही वक्त में यात्री बसें आ गई । बिलासपुर के ओर से आ रही यात्री बस  पुल रेलिंग तोड़ कर नदी में उतर  गई होती गनीमत बच गई ।

Advertisement


दोनों बसों के यात्रीयो में  अफरा तफरी मची रही। पुल में साईड नहीं मिलने से घंटों जाम की स्थिति बनी रही आवागमन बाधित रहा।


वहीं एक दूसरे हादसे में एक ट्रक नगर लखनपुर  के सरहदी  चंदनई नदी पुल पर रेलिंग तोड़ कर नदी में उतरते  उतरते बच गया। ट्रक क्रमांक ओ डी 02 बी एफ 5259 पटना से रायपुर टिना लेकर जा रही थी। पुल के समीप बिलासपुर के ओर सामने से आ रही वाहन को साईड देते हुए पुल रेलिंग से टकरा गई तथा रेलिंग के सहारे लटक गई।

यदि थोड़ा भी वाहन को झटका लगा होता तो ट्रक नदी खाई में गिर गई होती। पुल  के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग के ठेका कम्पनी द्वारा सड़क सोल्डर नहीं बनाया गया है  जिससे ढाले गये सड़क में ट्रक का चेचिस  सट गया।   चालक एवं हेल्पर  उपर वाले के करम से बच गए।

ये दोनों घटना आज शुक्रवार का है। लहपटरा पुल के पास यात्रीयो ने दोनों बसो को आगे पीछे कर व्यवस्था बनाया जिससे आवागमन सुचारू हो सका। परन्तु चन्दनई नदी पुल पर ट्रक फंसी रही खबर लिखे जाने तक ट्रक को नहीं निकाला जा सका था।   वाहनों में सफर कर रहे कुछ राहगीरों  का कहना था कि होने वाले दोनों हादसों में व्यवस्था बनाने पुलिस की मौजूदगी जरूरी थी लेकिन घटना स्थल पर पुलिस नहीं पहुंच पाई। शायद लखनपुर थाने को घटना की सूचना नहीं दी गई या फिर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचना मुनासिब नहीं समझा।
बहरहाल एक बड़ा हादसा होते होते टल गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button