Uncategorized

डोनाल्ड ट्रंप ने अटलांटा जेल में किया आत्मसमर्पण,किया गया गिरफ्तार

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : चुनावी धोखाधड़ी मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को अटलांटा जेल में आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद औपचारिक रूप से उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अब ट्रंप को मग शाट की प्रक्रिया का सामना करना पड़ेगा।

Advertisement

क्या है मामला?
ट्रंप मग शाट का सामना करने वाले वह अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति होंगे। अमेरिकी कानूनों के अनुसार, पुलिस द्वारा आरोपित के चेहरे की फोटो खींचने को मग शॉट कहते हैं। मालूम हो कि पूर्व राष्ट्रपति ने जॉर्जिया में साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को पलटने की साजिश रची थी।

Advertisement

जेल पहुंचते ट्रंप समर्थकों की लगी भीड़
समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, मालूम हो कि ट्रंप के जेल पहुंचते ही दर्जनों समर्थक ट्रंप के बैनर और अमेरिकी झंडे लहराते हुए उनकी एक झलक पाने के लिए इकट्ठा हो गए।

बाहर एकत्र हुए ट्रम्प समर्थकों में जॉर्जिया के अमेरिकी प्रतिनिधि मार्जोरी टेलर ग्रीन भी थे, जो पूर्व राष्ट्रपति के सबसे वफादार कांग्रेस सहयोगियों में से एक थे। वहीं अटलांटा क्षेत्र में विमानन उद्योग से जुड़े 49 वर्षीय लाइल रेवर्थ गुरुवार सुबह से ही जेलखाने के पास 10 घंटे से इंतजार कर रहे थे।

ट्रंप के सहयोगी ने किया था आत्मसमर्पण
ट्रंप को जॉर्जिया में 13 अलग-अलग मामलों का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें धोखाधड़ी का आरोप, झूठे बयान सहित कई मामले शामिल हैं। वहीं इससे पहले ट्रंप के पूर्व सहयोगी मार्क मीडोज ने फुल्टन काउंटी में आत्मसमर्पण कर दिया था।

काउंटी की वेवसाइट के अनुसार उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मीडोज ट्रंप के साथ उन 18 सह आरोपितों में से एक हैं जिन पर वर्ष 2020 के राष्ट्रपति चुनाव को पलटने के लिए साजिश रचने में ट्रंप की मदद करने का आरोप है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button