अम्बिकापुर

कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत द्वारा शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत 100 से भी ज्यादा हितग्राहियों को 14.55 लाख सहायता राशि का वितरण

Advertisement

Advertisement

अम्बिकापुर – खाद्य एवं संस्कृति मंत्री श्री अमरजीत भगत लगातार भ्रमण कर शासन की योजनाओं की अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को उन्होंने सीतापुर विकासखंड का भ्रमण कर विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ हितग्राहियों तक सुनिश्चित करते हुए अनुदान राशि के चेक का वितरण किया।
विकासखंड बतौली में भी विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हितग्राहियों को राशि चेक वितरण किये। उन्होंने असंगठित कर्मकार दिव्यांग सहायता योजना अंतर्गत हितग्राही शांति दास को एक लाख रुपये का चेक वितरित किया। इस अवसर पर घरेलू महिला कामगार योजना अंतर्गत 16 हितग्राहियों को 3 लाख 20 हज़ार रुपये राशि चेक सहित स्वेच्छा अनुदान से 52 हितग्राहियो को 4 लाख 90 हज़ार रुपये की राशि चेक के माध्यम से वितरित किया गया।

Advertisement


इसके बाद मंत्री भगत ने विधायक भवन सीतापुर में जनसम्पर्क करते हुए श्रम विभाग के अंतर्गत दिव्यांग सहायता योजना की हितग्राही पिंकी को 1 लाख रुपये की राशि का चेक सौंपा। इसी तरह घरेलू कामगार योजना और प्रसूति सहायता योजना के अंतर्गत 16 पात्र हितग्राहियों को 3 लाख 20 हज़ार रुपये राशि का चेक अनुदान प्रदय किया गया। इस दौरान श्री भगत ने स्वेच्छानुदान से 20 हितग्राहियों को 1 लाख 25 हज़ार का अनुदान प्रदाय किया।

Advertisement


इस तरह कुल 106 हितग्राहियों को 14 लाख 55 हज़ार रुपये की राशि चेक के माध्यम से वितरित की गई।
अपने भ्रमण के दौरान मंत्री श्री भगत ने ग्रामीणों से सीधे मुलाकात की और उनसे संवाद कर उनकी मांगों और आवश्यकताओं से अवगत हुए। इस दौरान विकासखंड सीतापुर के ग्रामीणों ने बंशीपुर से राताखांड होते हुए दमगड़ा मुख्य मार्ग और मुख्यमार्ग से अंदरूनी क्षेत्रों तक आवागमन हेतु सड़क मार्ग निर्माण की मांग की। जिसे स्वीकृति देते हुए पूरा करने मंत्री श्री भगत संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बंशीपुर से राताखांड होते हुए दमगड़ा मुख्य मार्ग की लंबाई लगभग 5 किमी और मुख्य मार्ग से अंदरूनी क्षेत्रों तक मार्ग की लंबाई पुल-पुलियों सहित 3 किमी अनुमानित हैं। सड़क के निर्माण से ग्रामीणों को आवागमन में बेहद सुविधा मिलेगी।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button