देश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन के श्री महाकालेश्वर मंदिर में की जियो ट्रू 5जी सेवा की शुरुआत

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : उज्जैन :  टेलीकाम कंपनी जियो ने मध्यप्रदेश के श्री महाकाल लोक और महाकालेश्वर मंदिर में बुधवार को जियो ट्रू 5जी सेवा की शुरुआत की। इससे अब भगवान शिव के लाखों भक्त इस सेवा का का लाभ बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उठा सकेंगे। इसकी शुरुआत खुद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। उन्होंने जियो ट्रू 5जी और जियो ट्रू5जी वाई-फाई सेवा को लान्च किया।

Advertisement

जियो ट्रू 5 जी से लाखों श्रद्धालु होंगे लाभांवित
इस दौरान जियो ने 5जी के कई फायदे गिनाए, साथ ही स्वास्थ्य के क्षेत्र में ‘जियो कम्युनिटी क्लिनिक’ और एआर-वीआर डिवाइस जियो-ग्लास का डेमो भी दिया। टेलीकाम कंपनी ने बताया कि कैसे इसके जरिए मध्यप्रदेश के लोगों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आएगा।

Advertisement

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर और श्री महाकाल महालोक धार्मिक महत्व के स्थल हैं। देश और दुनिया भर से लाखों भक्त भगवान शिव का आशीर्वाद लेने हर दिन यहां आते हैं। इससे मध्यप्रदेश और यहां के लोग अत्यधिक लाभान्वित होंगे।

जल्द ही अन्य शहरों में शुरू होगी सेवाएं
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘मुझे बताते हुए ये खुशी हो रही है कि 30 दिन से भी कम समय में यानी जनवरी 2023 के महीने में इंदौर भी जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ जाएगा।

जियो ट्रू 5जी आम आदमी, छात्र, व्यवसायी, आईटी, स्वास्थ्य पेशेवर के साथ कृषि, शिक्षा, चिकित्सा, सूचना प्रौद्योगिकी और विनिर्माण जैसे क्षेत्रों में नए अवसरों और अतिरिक्त रोजगार के साथ बदलाव लाएगा। आमजन और सरकार आपस में रियल टाइम में जुड़ सकें, इसका आधार 5जी बनेगा।’ उन्होंने कहा कि हाशिए पर खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए भी 5जी उपयोगी होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button