रायपुर

विपक्ष के विरोध के बीच, छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने किया, “वन नेशन वन इलेक्शन” का पुरजोर समर्थन

(शशि कोन्हेर) : यानी एक देश एक चुनाव पर चर्चाएं जारी हैं और इसी बीच कांग्रेस के एक दिग्गज ने इसका स्वागत किया है। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कहना है कि वह व्यक्तिगत रूप से इसका स्वागत करते हैं। खास बात है कि कांग्रेस नेता का बयान ऐसे समय पर आया है, जब विपक्ष के कई बड़े नेता इस मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेर रहे हैं।

Advertisement

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सिंहदेव ने कहा, ‘व्यक्तिगत रूप से मैं एक देश एक चुनाव का स्वागत करता हूं। यह नया नहीं पुराना आइडिया है।’ दरअसल, सरकार ने 18 सितंबर से संसद का विशेष सत्र बुलाने के ऐलान कर दिया है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इन पांच दिनों के दौरान सरकार ‘वन नेशन वन बिल’ पेश कर सकती है। हालांकि, सत्र के एजेंडा को लेकर सरकार की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Advertisement

Advertisement


इधर, सरकार भी वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर रफ्तार बढ़ाती नजर आ रही है। खबर है कि सरकार ने इसके लिए कमेटी बनाने का भी फैसला कर लिया है, जिसकी अगुवाई भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद करेंगे। भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश और पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त समेत कई बड़े नाम इस कमेटी का हिस्सा हो सकते हैं।


शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, ‘देश पहले ही एक है, क्या इसपर कोई सवाल उठा रहा है? हम एक देश एक चुनाव नहीं, निष्पक्ष चुनाव की मांग करते हैं। यह एक देश एक चुनाव का फंडा हमारी निष्पक्ष चुनाव की मांग से ध्यान भटकाने के लिए लाया गया है।’ इसके अलावा कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी समेत कई नेता वन नेशन वन इलेक्शन पर विरोध जाहिर कर चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button