देश

36 घंटे से अंधेरे में डूबी हुई है पंजाब और हरियाणा की राजधानी चण्डीगढ़.., इनवर्टर ठप और मोबाइल हो रहे बंद

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : चंडीगढ़ – पंजाब और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ 36 घंटे से अंधेरे में डूबी हुई है। शहर में सोमवार रात से बिजली संकट जारी है। स्थिति ये है कि लोगों के घरों में लगे इनवर्टर जवाब दे गए हैं। मोबाइल की बैटरी खत्म होने लगी है, जिससे लोग परेशान हैं। एस्मा लागू होने के बावजूद बिजली कर्मचारी हड़ताल को खत्म करने के लिए राजी नहीं है।

Advertisement

ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने सेना से मदद की मांग की थी। मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस की टीम वेस्टर्न कमांड चंडीमंदिर से चंडीगढ़ पहुंच गई है। यह टेक्निकल टीम बिजली सप्लाई को चालू कर रही है। हालांकि बताया जा रहा है कि बिजली सप्लाई को पूरी तरह से दुरुस्त करने में काफी टाइम लग जाएगा। उधर, इसके विरोध में चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (CTU) कुछ देर बाद बसों का चक्का जाम करने जा रही है।

Advertisement

पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने मामले में संज्ञान लेते हुए आज बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को पेश होने के लिए कहा है। प्रशासन हाई कोर्ट में दो बजे बताएगा की बिजली सुचारू रूप से चलाने के लिए क्या उठाए गए हैं। हाई कोर्ट ने मामले में लिए संज्ञान पर चली लंबी बहस के बाद सुनवाई दोपहर 2 बजे तक स्थगित किया है। वहीं, अब चंडीगढ़ प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित के एडवाइजर ने बिजली कर्मचारी यूनियन नेताओं की मीटिंग बुलाई है। जिसमें कर्मचारियों की मांगों को लेकर बात हुई, लेकिन फिर भी कोई फैसला नहीं आया है।

ऐसे में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल को खत्म कराने के लिए प्रशासन ने एस्मा के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button