छत्तीसगढ़

नहाते समय युवती की फोटो खींचकर शादी के लिए करने लगा ब्लैकमेल…! इंकार करने पर फोटो वायरल करने की दी धमकी.. पुलिस ने आरोपी को UP से किया गिरफ्तार

(शशि कोन्हेर) : रायगढ़ – थानाक्षेत्र कोतरारोड अंतर्गत निवासरत युवती के अंतरंग फोटो के जरिए ब्लैक मेलिंग कर शादी तुडवाने और फोटो वायरल कर धमकी देने वाले आरोपी को कोतरारोड पुलिस द्वारा प्रयागराज, उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर ट्रांजिट रिमांड पर रायगढ़ लाया गया जिसे आज JMFC रायगढ़ न्यायालय में पेश कर आरोपी को जेल दाखिल किया गया है।

Advertisement

महिला संबंधी अपराधों को लेकर गंभीर एसपी अभिषेक मीणा द्वारा मामले के फरार आरोपी की शीघ्र पतासाजी, गिरफ्तारी के संबंध में थाना प्रभारी कोतरारोड आईपीएस प्रभात कुमार को निर्देशित किए।

Advertisement

आईपीएस प्रभात कुमार द्वारा आरोपी विकास विश्वकर्मा पिता सुरेंद्र विश्वकर्मा उम्र 23 साल निवासी अरसिया बाजार थाना सरपतहा जिला जौनपुर (उत्तर प्रदेश) के वर्तमान में प्रयागराज उत्तर प्रदेश के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में उसके नजदीकी रिस्तेदार के घर पर होने की जानकारी मिली जिस पर पुलिस अधीक्षक को अवगत कराते हुए उनके मार्गदर्शन पर तत्काल रक्षित केंद्र रायगढ़ के निरीक्षक सुंदर लाल बांधे के हमराह थाना कोतरारोड के सहायक उपनिरीक्षक शिव सिंह बकसाल, आरक्षक संदीप कौशिक, मनोज जोल्हे की टीम बनाकर प्रयागराज उत्तरप्रदेश रवाना किया गया।

Advertisement

पुलिस टीम द्वारा आरोपी की पतासाजी कर दिनांक 22 जून 2022 को सुबह के समय आरोपी को जॉगिंग के दौरान हिरासत में लिया गया जिसे स्थानीय न्यायालय में पेश कर ट्रांजिट रिमांड के लिये आवेदन लगाये जहां कानूनी प्रक्रिया पूर्ण करने के पश्चात आखिरकार आरोपी का ट्रांजिट रिमांड प्राप्त हुआ और पुलिस टीम ने आरोपी को सुरक्षा पूर्वक रायगढ़ लाया गया।

आरोपी से घटना में प्रयुक्त मोबाइल की जप्ती की गई है जिसे थाना कोतरारोड़ के अप. क्र. 155/2022 धारा 384, 509(ख) IPC  66(ड़),  67 IT Act में आज दिनांक 24 जून 2022 को न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी रायगढ़ के न्यायालय में न्यायिक रिमांड वास्ते पेश किया गया जहां माननीय न्यायालय द्वारा आरोपी के कृत्य पर पुलिस को आरोपी का न्यायिक रिमांड देते हुए आरोपी का जेल वारंट जारी किया गया जिस पर आरोपी को जेल दाखिल किया गया है ।

घटना का संक्षिप्त विवरण

दिनांक 16 जून 2022 को थाना कोतरारोड में थानाक्षेत्र की युवती रिपोर्ट दर्ज कराई कि जौनपुर उत्तरप्रदेश में रहने वाले परिचित विकास विश्वकर्मा से फेसबुक के माध्यम से फ्रेंडशिप हुआ। विकास विश्वकर्मा सितम्बर 2021 में घर आया था,  इस दौरान छिपकर उसने नहाते वक्त अपने मोबाइल पर फोटो ले लिया और कॉल कर शादी करने के लिए कहता और मिलने के लिए बोलता था, इंकार करने पर फोटो को वायरल करने की धमकी देता था। युवती बताई कि इज्जत प्रतिष्ठा के डर से उससे मिली, फिर वह रूपयों की मांग करने लगा, युवती उससे बातचीत बंद कर अपने परिजनों को बताई ।

परिजन भी विकास को समझाए फिर कुछ दिन बाद फिर से विकास युवती से बात करने व मिलने के लिये ब्लैकमेल करने लगा और फोटो वायरल कर शादी नहीं होने दूंगा कहकर धमकी देने लगा । युवती बताई कि विकास उसके दो जगहों से आये रिश्ते भी तुड़वा दिया है और समाज में बदनाम करने का बार-बार धमकी देता है । युवती के रिपोर्ट पर थाना कोतरारोड में आरोपी पर उद्दापन, यौन उत्पीड़न एवं आईटी एक्ट का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button