देश

अतीक अहमद और उनके सहयोगियों के अवैध निर्माणों पर आज चलेगा बुलडोजर…..

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : प्रयागराज: पूर्व सांसद अतीक अहमद और सहयोगी के अवैध निर्माणों पर आज बुलडोजर चलेगा। प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने अतीक की जमीन पर बनी अवैध बाउंड्रीवाल और खालिद जफर की अवैध प्लॉटों पर ध्वस्तीकरण की तैयारी कर ली है। पूर्व सांसद ने कौशांबी रोड-केसरिया मार्ग पर पांच हजार वर्ग मीटर के क्षेत्रफल के लगभग 600 वर्ग मीटर में बगैर मानचित्र स्वीकृति के निर्माण किया था।

Advertisement

पीडीए ने 22 अगस्त 2020 को अवैध निर्माण ध्वस्त किया। इसके बाद अतीक ने पुन: बिना मानचित्र स्वीकृति के अनुमन्य सीमा से अधिक बाउंड्रीवाल का निर्माण कर लिया। पीडीए ने बाउंड्रीवाल हटाने के लिए 5 मार्च 2022 तक की समय दिया था। पीडीए से दी गई अवधि में बाउंड्री वाल नहीं हटाई गई।

Advertisement

अतीक अहमद के सहयोगी खालिद जफर ने भीटी असदउल्लापुर में बगैर लेआउट पास कराए लगभग 45 बीघा भूखंड पर अवैध रूप से प्लॉटिंग शुरू कर दी। पीडीए ने नगर नियोजन एवं विकास अधिनियम 1973 की धारा 27 (एक) के अंतर्गत कारण बताओ नोटिस तथा धारा 28 (1) के अंतर्गत विकास कार्य रोकने को 20 जुलाई 2021 को नोटिस दिया था। लेकिन जफर ने नोटिस को दरकिनार करते हुए अवैध प्लाटिंग जारी रखी। पीडीए से ले आउट स्वीकृत नहीं कराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button