देश

बीजेपी घबरा गई….कांग्रेस कार्यकर्ता बब्बर शेर… केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए राहुल गांधी ने और क्या कहा?

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : केंद्र को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पहले, वे (केंद्र सरकार) महिला आरक्षण के बारे में बात नहीं कर रहे थे. उन्होंने भारत या इंडिया नाम के विवाद पर चर्चा के लिए एक विशेष सत्र की घोषणा की थी, लेकिन जब उन्होंने देखा कि इस मुद्दे पर लोग सहमत नहीं हुए तो वे घबरा गए. क्योंकि विशेष सत्र की घोषणा पहले ही कर दी गई थी. इसलिए वे महिला आरक्षण विधेयक लाए.

Advertisement

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार (23 सितंबर) को राजस्थान में कार्यकर्ता सम्मलेन को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने जयपुर में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ नए कांग्रेस कार्यालय की आधारशिला भी रखी.

Advertisement

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि हमने विधेयक का समर्थन किया. बीजेपी कह रही है कि महिला आरक्षण लागू करने के लिए नई जनगणना और परिसीमन की आवश्यकता है, लेकिन वास्तव में 33 प्रतिशत आरक्षण आज लागू किया जा सकता है. बीजेपी आरक्षण में 10 साल की देरी करना चाहती है और हम चाहते हैं कि इसे लागू किया जाए और हम चाहते हैं कि ओबीसी महिलाओं को इसका लाभ मिले.

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि ये कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है, दूर-दूर से लोग आए हैं. जैसे राजस्थान में रणथंभौर है और वहां एक शेर को देखने में कई घंटे लग जाते हैं. वो शेर भी एक झलक दिखा के भाग जाता है. मैंने पहली बार देखा है, यहां हजारों बब्बर शेर एक साथ बैठे हुए हैं. नफरत का बाजार नहीं है, मोहब्बत की दुकान है.

इस सम्मेलन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज पूरा कांग्रेस परिवार जयपुर में बैठा है. आजादी के बाद पहली बार प्रदेश कांग्रेस कमेटी का भवन बन रहा है. आज राजस्थान आर्थिक विकास दर में उत्तर भारत में नंबर वन पर आ गया हैं. यह बहुत गर्व की बात है. राजस्थान में गुड गवर्नेंस हुई है. हमारा संकल्प होना चाहिए कि किसी भी कीमत पर इस बार फिर से हमारी सरकार बननी चाहिए.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button