देश

कांग्रेस का बड़ा फैसला, घोसी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के समर्थन का किया ऐलान

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा में होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है. कांग्रेस घोसी में उम्मीदवार नहीं उतारेगी. यहां कांग्रेस की प्रदेश इकाई ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का समर्थन किया है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी दोनों I.N.D.I.A. गठबंधन का हिस्सा हैं, इसलिए वहां अलग प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा.

Advertisement

कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि समाजवादी पार्टी इंडियन नेशनल डेवलेपमेन्टल इंक्लूसिव एलाइंस (INDIA) का हिस्सा है, इसलिए उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के तहत 354-घोसी विधानसभा के उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का समर्थन करती है.

Advertisement

उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि पार्टी अपने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आह्वान करती है कि वे समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी को पूर्ण सहयोग दें.

अपना दल कमेरावादी ने भी घोसी विधानसभा उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के समर्थन का फैसला किया है.

…तब तक क्षेत्र का विकास नहीं हो सकता- दारा सिंह चौहान

उन्होंने कहा, घोसी हमारा सबसे पिछड़ा इलाका है. लोगों का मानना है कि जब तक वो भारतीय जनता पार्टी और योगी जी के नेतृत्व में काम नहीं करेंगे तब तक क्षेत्र का विकास नहीं हो सकता है. इसलिए उनकी सुरक्षा को और आगे बढ़ाने के लिए हम लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं.

दारा सिंह चौहान ने कहा, ‘हमारे बहुत सारे साथी NDA में शामिल हुए हैं. ये भीड़ जो आप लोग देख रहे हैं, ये सभी घोसी के वोटर्स हैं. इनका उत्साह इस बात का सबूत है कि घोसी उपचुनाव में बीजेपी को भारी बहुमत मिलेगा.

Advertisement

घोसी विधानसभा में किसकी टक्कर

Advertisement

बता दें कि घोसी विधानसभा के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने सुधाकर सिंह को उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी ने दारा सिंह चौहान को उतारा है. विधायक दारा सिंह चौहान के इस्तीफे की वजह से उपचुनाव हो रहे हैं. पिछले महीने चौहान विधानसभा और समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर दोबारा बीजेपी में शामिल हो गए थे.

ये वही दारा सिंह चौहान हैं, जो 2022 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए थे. वह यूपी की योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में वन मंत्री थे.

लेकिन इस बार उपचुनाव में चौहान बीजेपी की तरफ से चुनावी मैदान में हैं जबकि समाजवादी पार्टी ने उनके खिलाफ पूर्व विधायक सुधाकर सिंह को उतारा है. वहीं, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी ने इस सीट पर अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. बता दें कि घोसी में पांच सितंबर को उपचुनाव होने हैं. आठ सितंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button