मनोरंजन

दुनियाभर में छाई अवतार 2, 14 दिन में 8000 करोड़ का आंकड़ा पार, बनी इस साल सबसे तेज कमाई करने वाली फिल्म

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : डायरेक्टर जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ को दुनियाभर में दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं. 16 दिसंबर को दुनियाभर में रिलीज हुई ये फिल्म दर्शकों की फेवरेट बन गई है. यही कारण है कि इसने रिलीज के महज 14 दिनों में वो कर दिखाया है जो किसी दूसरी फिल्म ने शायद ही साल 2022 में किया होगा. अवतार ने 14 दिनों में 1 बिलियन डॉलर की कमाई बॉक्स ऑफिस पर कर ली है.

Advertisement

अवतार 2 ने बनाया रिकॉर्ड

Advertisement

जी हां, आपने सही पढ़ा. ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फिल्म ने 14 दिनों में एक बिलियन डॉलर यानी लगभग 8300 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. इसी के साथ ये साल 2022 में सबसे तेजी से एक बिलियन डॉलर की कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

अवतार 2′ के अलावा सिर्फ दो और फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर एक बिलियन डॉलर के आंकड़े को छुआ था. पहली थी हॉलीवुड सुपरस्टार टॉम क्रूज की फिल्म ‘टॉप गन: मेवरिक’ और दूसरी थी ‘जुरसिक वर्ल्ड डॉमिनियन’. हालांकि डायरेक्टर जेम्स कैमरून का कहना है कि अलग और बढ़िया तकनीक के साथ बनी उनकी इस फिल्म का दो बिलियन डॉलर कमाना बनता है.

क्या क्रॉस कर पाएगी पहली फिल्म का कलेक्शन?

इस बीच 2009 में आई जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार’ अभी भी दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी हुई है. इस फिल्म ने 2.97 बिलियन डॉलर यानी लगभग 25000 करोड़ रुपये का कलेक्शन दुनियाभर में किया था. ट्रेड एनालिस्ट्स का कहना है कि ‘अवतार 2’ का ये रिकॉर्ड तोड़ पाना काफी मुश्किल है, क्योंकि कोविड महामारी के बाद सिनेमा में फिल्म देखने वाले लोगों की संख्या अभी भी कम है.

‘अवतार’ से डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने पंडोरा नाम की जगह से दर्शकों को रूबरू करवाया था. इस साइंस फिक्शन फिल्म के सीक्वल ‘अवतार 2’ में पंडोरा में रहने वाले लोगों की आगे की कहानी को दिखाया गया है. सभी मिलकर इंसानों से अपने शहर को बचाने में लगे हैं. अवतार 3, 4, और 5 का ऐलान भी जेम्स कर चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फिल्में 2024, 2026 और 2028 में आएंगी. ‘अवतार 2’ में सैम वर्दिंगटन, जोई सलदाना और केट विंसलेट संग अन्य हॉलीवुड एक्टर्स ने काम किया है

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button