देश

किसके कहने पर “उन दोनों” ने एक युवक की हत्या कर उसके साथ टुकड़े किए और वीडियो भी बनाया..?

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की ओर से जहांगीरपुरी में गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। आतंकियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि उन्हें हिंदू नेताओं की हत्या का टास्क दिया गया था। टारगेट पूरा करने में अपनी क्षमता को साबित करने के लिए उन्होंने एक अनजान हिंदू युवक के 9 टुकड़े किए और वीडियो बनाकर पाकिस्तान में अपने आकाओं को भेजा। पुलिस ने मृतक युवक की पहचान भी कर ली है। फिलहाल शव के अन्य टुकड़े बरामद करने के लिए पुलिस भलस्वा डेयरी इलाके में तलाश कर रही है।

Advertisement

स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी प्रमोद कुशवाहा ने रविवार को बताया कि स्पेशल सेल ने 12 जनवरी को जहांगीरपुरी इलाके से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान नौशाद और जगजीत के तौर पर हुई। नौशाद आतंकी संगठन लश्कर ए तैय्यबा, आईएसआई और जगजीत कनाडा में स्थित अर्शदीप डल्ला से जुड़ा हुआ था। दोनों आतंकियों ने हिंदू संगठन से जुड़े नेताओं को निशाना बनाने का जिम्मा सौंपा गया था, लेकिन आतंकी संगठनों ने दोनों से अपनी क्षमता और प्रतिबद्धता दिखाने के लिए कहा। इसके बाद उन दोनों आरोपियों से हत्या कर उसका वीडियो बनाने के लिए कहा गया। दोनों आतंकियों ने जहांगीरपुरी इलाके से राजकुमार नाम के युवक को अपना निशाना बनाया। उन्होंने धार्मिक चिन्ह त्रिशूल देखकर युवक को चुना था। चूंकि वह फुटपाथ पर रहता था, इसलिए उसकी हत्या करना आसान था। आरोपी जल्द ही हिंदू संगठन के नेताओं की हत्या करने की तैयारी में थे।

Advertisement

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा जहांगीरपुरी से गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों ने महज अपनी हैवानियत भरी क्षमता का प्रदर्शन करने के लिए एक अंजान युवक की हत्या कर दी।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की ओर से जहांगीरपुरी में गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। आतंकियों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि उन्हें हिंदू नेताओं की हत्या का टास्क दिया गया था। टारगेट पूरा करने में अपनी क्षमता को साबित करने के लिए उन्होंने एक अनजान हिंदू युवक के 9 टुकड़े किए और वीडियो बनाकर पाकिस्तान में अपने आकाओं को भेजा। पुलिस ने मृतक युवक की पहचान भी कर ली है। फिलहाल शव के अन्य टुकड़े बरामद करने के लिए पुलिस भलस्वा डेयरी इलाके में तलाश कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button