खेल

कल से शुरू होगा एशिया कप 2023 का धूम धड़ाका….पहले मैच में भिड़ेंगी ये दो टीमें

Advertisement


(शशि कोन्हेर) : जिस घड़ी का सभी को इंतजार था, वह घड़ी अब बहुत ही करीब आ गई है। एशिया कप 2023 को शुरू होने में अब कुछ ही घंटे बाकी हैं। टूर्नामेंट के आगाज मैच में मेजबान पाकिस्तान का मुकाबला नेपाल से होगा। एक टीम आईसीसी रैंकिंग की नंबर वन वनडे टीम है, जबकि दूसरी टीम पहली बार इतने बड़े मंच पर प्रतिस्पर्धा करती नजर आएगी। नेपाल की टीम कमजोर भले ही है, लेकिन ये टीम युवा खिलाड़ियों के दम पर आगे बढ़ने का दम रखती है।

Advertisement

एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा। वहीं, 31 अगस्त को दूसरा मैच श्रीलंका में खेला जाएगा, जो श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच आयोजित होगा। ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा रहा है, जिसमें पाकिस्तान चार मैचों की मेजबानी करेगा, जबकि श्रीलंका को फाइनल समेत कुल 9 मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है। ये टूर्नामेंट पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेला जाएगा।

Advertisement

रोहित पुडेल की कप्तानी वाली नेपाल की टीम जानती है कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, जबकि पाकिस्तान की टीम पर दोहरा दबाव होगा, क्योंकि पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर खेलने उतरेगा और टीम को ये भी देखना होगा कि कहीं उलटफेर का शिकार न हो जाएं। ऑन पेपर बात करें तो पाकिस्तान और नेपाल का कोई मुकाबला नहीं हैं, क्योंकि एक तरह नंबर वन बल्लेबाज से लेकर तूफानी तेज गेंदबाजों की फौज है, जबकि दूसरी ओर युवा खिलाड़ी हैं।


भारत और पाकिस्तान में से कौन है एशिया कप और वर्ल्ड कप का दावेदार, सईद अजमल ने समझाया पूरा गणित
नेपाल की टीम पहले ही पाकिस्तान पहुंच चुकी है और अपनी तैयारी पुख्ता कर चुकी है। हालांकि, मैदान पर जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी तो फिर देखने वाली बात होगी। नेपाल की टीम भले ही पाकिस्तान के खिलाफ हार जाए, लेकिन पाकिस्तान को जीतने के लिए मेहनत करनी पड़े तो फिर ये नेपाल की बड़ी मानसिक जीत होगी। इसके बाद नेपाल का मुकाबला भारत से चार सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकल स्टेडियम में खेला जाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button