राजनांदगांव

रेल्वे अंडरब्रिज की स्वीकृति गौरीनगर की जनता की जीत : हफीज खान

Advertisement

(अभिमन्यु मिश्रा) : राजनांदगांव – शहर के पटरीपार स्थित गौरीनगर के रहवासियों के लिए आवागमन में बाधक बने रेल्वे फाटक से निजात पाने के लिए लंबे समय से रेल्वे अंडरब्रिज की मांग की जा रही थी, जिसके लिए अब मंजूरी मिल गई है। गौरीनगर रेल्वे अंडरब्रिज की मंजूरी मिलने से पटरीपार वासियों में हर्ष व्याप्त है। गौरीनगर निवासी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान ने इसे क्षेत्र की जनता की जीत बताते हुए तमाम जनप्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया है।

Advertisement


उल्लेखनीय है कि गौरीनगर वार्ड के पूर्व पार्षद, नगर निगम के पूर्व सभापति, लोकप्रिय वरिष्ठ कांग्रेस नेता हफीज खान ने अंडरब्रिज की मांग को लेकर समय-समय पर अपना संघर्ष जारी रखा। इस हेतु गौरीनगर की जनता ने श्री खान का कंधे से कंधा मिलाकर साथ दिया। फलस्वरूप जनता की मांग पर आज गौरीनगर वासियों को सुगम आवागमन मुहैय्या कराने के लिए रेल्वे प्रशासन द्वारा गौरीनगर अंडरब्रिज के लिए स्वीकृति दे दी है। इससे गौरीनगर में हर्ष का माहौल है। यहां बताना लाजिमी है कि गौरीनगर में किसी के घर मौत-मिट्टी हो जाने पर रेल्वे क्रासिंग बंद रहने पर जनाजा को कांधे में रखकर लम्बे समय तक इंतजार करना पड़ता था। वहां से उबरने पर फ्लाई ओवर का रेलिंग रास्ता रोक लेता था। जनाजा को एक ओर से दूसरी ओर मठपारा स्थित कब्रिस्तान तक ले जाना पड़ता है। इसके साथ ही किसी गंभीर रूप से बीमार व्यक्ति को अस्पताल ले जाने के लिए भी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब गौरीनगर में रेल्वें अंडरब्रिज के निर्माण होने से गौरीनगर वासियों को राहत मिलेगी।

Advertisement


श्री खान ने कहा कि रेल्वे अंडरब्रिज मांग के संबंध में पूर्व सांसद व खैरागढ़ के विधायक रहे स्व. श्री देवव्रत सिंह की रेल्वे मंत्रालय से स्वीकृति दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने वर्तमान सांसद संतोष पांडे के प्रयासों की भी सराहना की तथा कहा कि रेल्वे प्रशासन जितनी जल्दी हो सके गौरीनगर अंडरब्रिज का काम प्रारंभ कराए, ताकि गौरीनगर वासियों को आवागमन में हो रही तमाम तरह की परेशानियों से शीघ्र निजात मिल सके। श्री खान ने प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजनांदगांव के विधायक डॉ. रमन सिंह, महापौर श्रीमती हेमा देशमुख, पूर्व महापौर श्री मधुसूदन यादव, पूर्व महापौर श्री नरेश डाकलिया एवं प्रिंट मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रति अपना आभार प्रदर्शन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button