देश

सगाई के बाद प्रेमी जोड़े की शादी में सरहद बनी दीवार, भारत सरकार से वीजा देने की गुहार

(शशि कोन्हेर) :  सगाई कर चुके प्रेम जोड़े की शादी के बीच भारत और पाकिस्तान की सीमा दीवार बन गई है। गत चार वर्षों से दोनों प्रेमी और उनके परिवार शादी के लिए वीजा का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वीजा नहीं मिल रहा है।

Advertisement

बटाला के नमन लूथरा और पाकिस्तान के लाहौर के समनाबाद में रहने वाली शहनील ने 2016 में अपने परिवारों की रजामंदी से सगाई की थी। इसके बाद 2018 में शहनील भारत आई थी। शादी की बात फाइनल हुई, लेकिन उसको वीजा नहीं मिल रहा है। नमन लूथरा वकालत की पढ़ाई कर रहा है।

Advertisement

2016 में दोनों ने की थी सगाई
बटाला के बैंक कालोनी के रहने वाले नमन लूथरा ने बताया कि उनके नाना-नानी पाकिस्तान के लाहौर में रहते हैं।वे अपनी मां के साथ 2016 में अपने नाना के घर पाकिस्तान लाहौर के समनाबाद गया था। वहां पर उसकी शहनील के साथ मुलाकात हुई और दोनों में प्यार हो गया।

Advertisement

उसने अपने परिवार से बात की और परिवार ने शहनील के परिवार से हमारे रिश्ते के बारे में बात की। कुछ मुश्किलों के बाद उन दोनों ने 2016 में सगाई कर ली। इसके बाद पिछले चार वर्ष में शहनील ने नमन लूथरा से शादी करने संबंधी दिसंबर 2021 और मई 2022 में भारत आने के लिए वीजा का आवेदन किया, लेकिन भारत एबेंसी ने वीजा रद कर दिया और कोई कारण भी नहीं बताया।

शहनील को वीजा दे सरकार
अब शहनील फिर से वीजा के लिए आवेदन करेगी। नमन लूथरा ने बताया कि वह पाकिस्तान जा सकता है और शादी कर सकता है, लेकिन अगर शहनील को वीजा नहीं मिला तो शहनील भारत नहीं आ सकती। उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि शहनील को इस बार वीजा दिया जाए, ताकि वे दोनों शादी कर सकें।

नमन लूथरा की मां जोगिता ने कहा कि वह पाकिस्तान के लाहौर से शादी करके भारत आई थीं। हमारा परिवार लाहौर आता-जाता रहता है। उनके बेटे नमन को शहनील से प्यार हो गया। हमने शादी का फैसला किया। हमने वीजा के लिए आवेदन किया, लेकिन शहनील को वीजा नहीं मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button