देश

राहुल गांधी ने मैकेनिक-कुली के बाद अब बढ़ईगीरी में आजमाए हाथ, आरी से काटी लकड़ी….

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : कांग्रेस सांसद राहुल गांधी  का बीते कुछ दिनों से अलग अंदाज दिख रहा है. वह कहीं न कहीं जाकर आम लोगों के बीच वक्त बीता रहे हैं. पहले राहुल गांधी का मैकेनिक लुक दिखा. उसके बाद राहुल गांधी आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों के बीच दिखे.

Advertisement

अब गुरुवार को राहुल गांधी दिल्ली के कीर्तिनगर में एशिया की सबसे बड़ी फर्नीचर मार्केट पहुंचे. यहां उन्होंने कारपेंटरों के साथ बातचीत की. उनके काम के बारे में जाना. यही नहीं, राहुल गांधी आरी और हथौड़े के साथ फर्नीचर बनाने के काम में हाथ आजमाते भी दिखे.

Advertisement

सोशल मीड‍िया पर इस मुलाकात की तस्‍वीरें पोस्‍ट करते हुए कांग्रेस ने ल‍िखा, “दिल्ली के कीर्तिनगर स्थित एशिया के सबसे बड़े फर्नीचर मार्केट पहुंचे जननायक राहुल गांधी. वहां उन्होंने बढ़ई भाइयों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं. उनके हुनर को करीब से जानने और समझने की कोशिश की. भारत जोड़ो यात्रा जारी है…”

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने बीच देखकर लकड़ी कारीगर खुश हुए. राहुल ने कारीगरों से उनके काम और समस्याओं के बारे में जाना. कांग्रेस सांसद ने उन्‍हें रंदा चलाते और नाप-जोख लेते देखा गया.

आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर कुलियों से की मुलाकात
बीते दिनों भी राहुल गांधी दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्‍टेशन पहुंच गए थे. कुलियों से मुलाकात के दौरान उन्‍होंने भी कुली बन यात्रियों का सामान उठाया था. इसका वीडियो खूब वायरल हुआ था. इसके पहले उन्‍होंने हरियाणा में ट्रैक्‍टर चलाया था.

बुलेट बाइक की ली जानकारी
इसके बाद राहुल गांधी बुलेट एक्सेसरीज की दुकान पर गए. वहां पर उन्होंने तकरीबन 40 मिनट बिताए और बुलेट बाइक की कई बारिकियों पर बात की. मैकेनिक कमल आनंद ने बताया कि राहुल गांधी अचानक से आए, उससे पहले कमांडो और कई लोग आ गए. हर तरफ लोग ही लोग नजर आए. आते ही उन्होंने पूछा कि क्या कर रहे हो… लड़कों ने बताया कि चेन रिपेयर कर रहे हैं. उन्होंने यहां काम कर रहे विक्की से बात की. उनसे बात करके ऐसा लगा कि उन्हें बाइक के बारे में बहुत कुछ पता है. 

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button