खेल

अफगानिस्तान  ने किया बड़ा उलटफेर, इंग्लैंड को 69 रन से दी करारी शिकस्त…….

Advertisement

अफगानिस्तान ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 13वें मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 69 रन से हराकर बड़ा उलटफेर किया है। इंग्लैंड की टीम की विश्व कप में ये दूसरी हार है। इससे पहले इंग्लैंड को पहले मैच में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड को एक जीत बांग्लादेश के खिलाफ मिली है। अफगानिस्तान की तीन मैचों में ये पहली जीत है।

Advertisement

इससे पहले टीम को बांग्लादेश और भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 284 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में 215 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक ने सर्वाधिक 66 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान, राशिद खान ने तीन और नबी ने दो विकेट लिए।

Advertisement

285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने दूसरे ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो का विकेट गंवाया। बेयरस्टो दो रन ही बना सके। स्टार बल्लेबाज जो रूट 11 रन का ही योगदान दे पाए। मुजीब ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। डेविड मलान ने 32 रन बनाए।

कप्तान जोस बटलर भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और 18 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुए। लियाम लिविंगस्टोन 14 गेंद में 10 रन ही बना सके। इंग्लैंड ने 117 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। सैम करन ने 10 रन बनाए। क्रिस वोक्स 9 रन पर कैच आउट हुए। इसके बाद हैरी ब्रूक का बड़ा विकेट गिरा। मुजीब ने उन्हें कैच आउट करवाया। ब्रूक ने 61 गेंद में 66 रन की पारी खेली।

अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में 49.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 284 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने सर्वाधिक 80 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए आदिल रशीद ने तीन विकेट चटकाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी रही।

सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान के बीच पहले विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी हुई। जादरान 28 रन बनाकर आउट हुए। रहमात शाह तीन रन ही बना सके। इसके बाद रहमानुल्लाह गुरबाज 80 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। अजमतुल्लाह उमरजई 24 गेंद में 19 रन बनाए। हशमतुल्लाह शाहिदी 14 रन ही बना सके। मोहम्मद नबी 9 रन ही बना सके।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button