छत्तीसगढ़बिलासपुर

नाबालिक के साथ दुष्कर्म का आरोपी एफ आई आर के कुछ घंटों में ही गिरफ्तार

(रघु यादव) : बिलासपुर :  यह मामला बिलासपुर जिले के पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है। यहां पुलिस ने नाबालिक के साथ दुष्कर्म के आरोपी को f.i.r. होने के बाद कुछ घंटों के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया। इस बाबत पचपेड़ी थाने में 25 सितंबर को रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि प्रार्थिया उस दिन दोपहर को 2:00 से 3:00 अपने नाती के घर गई हुई थी। की समय उसकी नतनिन रोते हुए उसके पास आई और उसे तथा उसकी बहू को के सामने रो रोकर बताई कि 2 दिन पहले अर्थात 23 सितंबर को दोपहर 3:00 बजे वह खेलने के लिए छबी लाल साहू के घर तरफ गई थी पूर्णविराम उसे सभी लाल साहू ने अपने घर में पानी भरने के नाम से बुलाया और 10 साल कि उसका पति के साथ जबरदस्ती बलपूर्वक दुष्कर्म किया।

Advertisement

नाबालिक पीड़ित से यह जानकारी मिलते ही थाने में रिपोर्ट कर दी गई। पचपेड़ी पुलिस ने इस मामले में तत्काल 376 और पाक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर इसकी जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा तथा नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती गरिमा द्विवेदी को इसकी जानकारी दी गई।

Advertisement

फिर उनके मार्गदर्शन में थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज द्वारा टीम बनाकर तत्काल आरोपी की धरपकड़ हेतु खोजबीन की जाने लगी। पुलिस की यह मेहनत रंग लाई और थाने में एफ आई आर दर्ज होने के कुछ घंटों के भीतर ही आरोपी छबि लाल साहू पिता जागेश्वर साहू सोडाडीह को पकड़ने में सफलता मिली और पूछताछ में आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

Advertisement

आरोपी छबीलाल को 26 सितंबर को विधिवत गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया। इस पूरे प्रकरण में तत्परता से कार्यवाही करने में निरीक्षक और पचपेड़ी थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज सहायक उपनिरीक्षक साहित्य कुर्रे आरक्षक प्रेमशंकर बंजारे हरिशंकर चंद्रा भूपेंद्र सिंह भारद्वाज और महिला आरक्षक मीना राठौर का योगदान सराहनीय रहा ‌।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button