देश

अब तक कुल 220 करोड़ रुपये की हुई गिनती, और गिनती जारी….

Advertisement

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी में कैश का इतना बड़ा खजाना मिला है कि लगातार दूसरे दिन भी गिनती पूरी नहीं हुई है और अभी करीब 150 बैग में भरे नोटों का हिसाब लगाना बाकी है। अब तक कुल 220 करोड़ रुपए की गिनती हो चुकी है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने झारखंड और ओडिशा में सांसद से जुड़े करीब 10 ठिकानों पर छापेमारी की है। बताया जा रहा है कैश की बरामदगी ओडिशा के बोलांगीर में शराब कंपनी से हुई है, जो सांसद के परिवार का है।

Advertisement

एक अधिकारी ने बताया, ‘156 बैग में से केवल 6-7 बैग की गिनती हुई और इनमें 20 करोड़ रुपए निकले।’ इससे पहले गुरुवार तक 200 करोड़ रुपए कैश की गिनती हो चुकी थी। बलदेव साहू एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है। 500 और 200 के नोटों की गड्डियों से भरे 9 अलमारी को देखकर अधिकारी हैरान रह गए। एक ट्रक में डालकर इस कैश को बैंक तक पहुंचाया गया, जहां गिनती की जा रही है।

आयकर विभाग ने झारखंड के रांची, लोहरदगा के अलावा ओडिशा के संबलपुर, बोलांगीर, टिटिलागढ़, बौध, सुंदरगढ़, राउरकेला और भुवनेश्वर में एक साथ छापेमारी की। सांसद या कंपनी की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। इससे पहले बुधवार को सुंदरगढ़ के सारगीपली में कुछ घरों और दफ्तरों पर छापेमारी की गई थी। इनकम टैक्स टीम ने पलासापल्ली में बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड पर बी छापेमारी की थी। बौध डिस्टलरी और बलदेव साहू ग्रुप के बीच पार्टनरशिप भी बताई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button