गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

सेना में पदस्थ जवान के खिलाफ युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण  का मामला कराया दर्ज..

Advertisement

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले में पेंड्रा थाना अंतर्गत महाराष्ट्र के पुणे में सेना में पदस्थ जवान के खिलाफ युवती ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण किये जाने का मामला दर्ज कराया है, तो आरोपी के पिता की रिपोर्ट पर युवती और उसके दो परिजनों के खिलाफ भी घर में जबरजस्ती घुसने का मामला दर्ज कराया गया है।

Advertisement

अब पेंड्रा पुलिस दोनों ही मामलों में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच व कार्यवाही में जुट गयी है।

Advertisement

दरअसल पूरा मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र का है जहां एक गांव में रहने वाली युवती ने झाबर गांव के रहने वाले और महाराष्ट्र के पुणे में फौज में पदस्थ जवान वीरभद्र सिंह पर शादी का झांसा देकर दैहिक शोषण का आरोप लगाते हुये 17 दिन पहले 5 मई को वीरभद्र के घर अपने परिजनों के साथ पहुंची और वीरभद्र पर शादी का झांसा देकर लगातार दैहिक शोषण करने का आरोप लगाते हुये पीड़िता ने आरोपी जवान के घर में 17 दिन से डेरा डाला हुआ है।

पीड़िता की का कहना है कि झाबर गाव के रहने वाले वीरभद्र सिंह पेन्द्रों से उसका 2020 से प्रेम संबंध था और लगातार वो उसके साथ शादी करने की बात कहते हुए संबंध बना रहा था पर पिछले साल 2023 में जब वो शादी के लिए बोली तो वो मुकर गया जिसके बाद गांव के बुजुर्गों और पारिवारिक और सामाजिक रूप से बैठक में 100 रुपए के स्टाम्प पेपर में वीरभद्र सिंह और पीड़िता के द्वारा लिखापढ़ी की गई जिसमे 5 मई 2024 तक वीरभद्र सिंह और उसके परिवार के लोग शादी करने को कहा था पर जब 5 मई को पीड़िता अपने परिजनों के साथ झाबर गाव पहुची तो वीरभद्र के घर वालो ने लड़की और उसके परिजनों को भी पहचानने से इनकार कर दिया जिसके बाद पीड़िता आरोपी के घर मे ही घुसकर रहने लगी।

वही पीड़िता का कहना है कि आरोपी ने उसका गर्भपात भी करवाया था और उसकी जानकारी भी उसके माता पिता को थी इतना ही नही आरोपी वीरभद्र के द्वारा उससे घर निर्माण करवाने के लिए पैसा मांगा गया था जिसपर वो अपने दोस्त लोगो से पैसा लेकर लगभग 50 000 पचास हजार रुपए भी आरोपी को हाथ मे दी थी।

तो दूसरी ओर पीड़िता के द्वारा आरोपी के घर मे घुसकर रहने के मामले में आरोपी की पिता के द्वारा पेण्ड्रा थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई कि युवती उनके घर मे घुसकर जबरजस्ती रह रही है जिसके बाद पुलिस की टीम महिला डीएसपी ने लगातार युवती के साथ काउंसलिग की पर जब बात नही बनी तो युवती की शिकायत पर पेण्ड्रा पुलिस ने झाबर गाव निवासी वीरभद्र सिंह पेन्द्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, 506 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

तो वहीं जवान के पिता ने भी पेंड्रा थाने में युवती और परिजनों के खिलाफ घर में जबर्दस्ती घुसने और झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने का मामला दर्ज कराते हुये कहा है कि पीड़िता 05मई को अपने परिचित के दो तीन लोगो के साथ मेरे घर मे आये और बोलने लगे कि तुम्हारे लडके की नौकरी खा जायेंगे कहकर धमकी दिये और युवती को मेरे घर में छोडकर चले गये, मै जब युवती को घर से जाने के लिये बोला तो वह मेरे घर से नही गई और मेरे घर मे रखे हसिया को लेकर मारने के लिये दौडती है ।

Advertisement

तथा मेरे लडक़े बीरभद्र से शादी कराने के लिये दबाव बनाती है, तुम्हारा लडका बीरभद्र मेरे से शादी नही करेंगा तो मै घर अंदर ही आग लगाकर आत्महत्या करने की धमकी देती है । 09 मई को भी युवती के पिता व उसके मामा तथा दो तीन लोग घर में आकर गाली गलौच करते हुये बोलने लगे कि तुम अपने लडके की शादी करवा नही तो तुम्हारे लडके का नौकरी खा जायेंगे कहकर धमकी दिये और एक कमरे का ताला तोडकर युवती को कमरे के अंदर कर दिये तब से युवती घर मे घुसी हुई है और आत्महत्या करने की धमकी देती है।

Advertisement

इस पर आरोपी जवान के पिता की रिपोर्ट पर युवती और उसके परिजनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 447, 448, 551, 294, 506, 34 का अपराध दर्ज कर लिया है वही पुलिस अब दोनो ही मामलों में आगे की कार्यवाही में जुट गयी है। वहीं जल्द मामले में गिरफ्तारी की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button