Uncategorized

पाकिस्तान में एक मशहूर वकील पर दूसरे वकील ने चलाई गोली, हुई मौत

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : पाकिस्तान  के पेशावर उच्च न्यायालय  में एक वकील की दूसरे वकील को गोली मारकर हत्या का मामले सामने आया है। खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के मशहूर वकील 79 वर्षीय अब्दुल लतीफ आफरीदी पेशावर उच्च न्यायालय के बार रूम में मौजूद थे। तभी उनपर एक अन्य वकील ने गोलियां चला दी। इसके बाद अब्दुल लतीफ आफरीदी (Abdul Latif Afridi) को अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वह पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष थे और पाकिस्तान में वकीलों के आंदोलनों में सबसे आगे रहने वाले लोगों में उनका नाम शुमार था।

Advertisement

पुलिस ने क्या बताया
पेशावर पुलिस ने जानकारी साझा की है कि जिस वक्त अब्दुल लतीफ आफरीदी को गोली मारी गयी वह पेशावर हाईकोर्ट के बार में थे। पेशावर पुलिस ने कहा कि सोमवार को अब्दुल लतीफ आफरीदी पेशावर उच्च न्यायालय के बार रूम में बैठे थे। तभी ट्रेनी वकील अदनान ने उन पर गोलियां चला दीं। अस्पताल के प्रवक्ता मुहम्मद आसिम ने कहा कि वरिष्ठ वकील को तुरंत यहां लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Advertisement

आसिम ने कहा कि अफरीदी को छह गोलियां मारी गईं। पुलिस ने अदनान को गिरफ्तार कर लिया है। अदनान को आतंकवाद रोधी अदालत में भेज दिया गया था। पुलिस को संदेह है कि हमला “व्यक्तिगत दुश्मनी” से किया गया था। वे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि कैसे अदनान पेशावर उच्च न्यायालय परिसर के अंदर पिस्तौल लाने में कामयाब रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button