Uncategorized

इजरायल के एक पूजा स्थल में हुई गोलीबारी, 7 की मौत 10 घायल

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : यरुशलम :  इजरायल की राजधानी यरुशलम के बाहरी इलाके में एक पूजा स्थल में शुक्रवार को गोलीबारी की घटना सामने आई। इस गोलीबारी में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस हमले को आतंकवादी हमला करार दिया है। समाचार एजेंसी रायटर ने इजरायल के विदेश मंत्रालय के हवाले से यह जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि मौके पर हमलावर को गोली मार दी गई।

Advertisement

पूर्वी यरुशलम में हुई गोलीबारी

Advertisement


इजरायली पुलिस ने बताया कि यह हमला पूर्वी यरुशलम के एक यहूदी इलाके नेवे याकोव में हुआ है। हमले के तुरंत बाद पुलिस बल घटना स्तल पर पहुंच कर हमलावर को गोली मार दी। हालांकि पुलिस ने इस बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी नहीं दी है। समाचार एजेंसी एपी ने यह जानकारी दी है।

इजरायली मीडिया के मुताबिक, बंदूकधारी पूर्वी यरुशलम का रहने वाला एक फलस्तीनी था हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। इजरायल के विदेश मंत्रालय ने इस हमले में मरने वालों की संख्या सात बताई है, जबकि एम्बुलेंस सेवा का कहना है कि इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है।


हमास ने की हमले की प्रशंसा


मालूम हो कि यह हमला वेस्ट बैंक में एक इजरायली सैन्य हमले में नौ लोगों की मौत के एक दिन बाद हुआ है। पूजा स्थल में हुई गोलीबारी की जिम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं लिया है। हालांकि गाजा को नियंत्रित करने वाले इस्लामी उग्रवादी समूह हमास ने हमले की जिम्मेदारी लिए बिना प्रशंसा की है। हमास के प्रवक्ता हजेम कासिम ने कहा कि यह ऑपरेशन जेनिन में कब्जे वाले अपराध की प्रतिक्रिया के खिलाफ है। छोटे उग्रवादी समूह इस्लामिक जिहाद ने भी जिम्मेदारी का दावा किए बिना हमले की प्रशंसा की।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button