छत्तीसगढ़

बिलासपुर शहर में 3 माह में बिजली बंद होने की 62781 शिकायतें मिलीं… शहर विधायक शैलेश पांडे के सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन को दी जानकारी

(शशि कोन्हेर) : रायपुर – बिलासपुर शहर मैं हर रोज बार-बार बिजली बंद होने से शहर के लोगों को हो रही परेशानियों को शहर विधायक श्री शैलेश पांडे ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने बिलासपुर में बिजली बंद होने के मामले को लेकर विधानसभा में आवाज उठाई। श्री पांडे ने सदन में पूछा कि 1 मार्च 2022 से 30 जून 2022 की अवधि के बीच बिलासपुर शहर में बंद होने की कुल कितनी शिकायतें मिली और किन किन कारणों से बिजली बंद हुई।

श्री शैलेश पांडे के सवाल के जवाब में प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सदन में बताया कि 1 मार्च 2022 से 30 जून 2022 की अवधि में बिलासपुर शहर में बिजली बंद होने की 62781 शिकायतें मिली हैं। मुख्यमंत्री ने सदन को यह भी बताया कि इस अवधि में छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने बिलासपुर शहर में कोई बिजली कटौती नहीं की है। बिलासपुर में पूर्व नियोजित शट डाउन की अवधि में, आंधी तूफान के कारण, 33 एवं 11 केवी ट्रांसफार्मर ओ तथा एलटी लाइन में आकस्मिक खराबी के कारण, स्थानीय वितरण फार्मर खराब होने के कारण, आंधी तूफान और वर्षा के कारण टीएमसी फ्यूज एवं फ्यूज जलने के कारण और उपभोक्ताओं की सर्विस लाइनों, जंपर तथा कटआउट में व्यवधान के कारण बिजली बंद हुई।

इसी तरह एक अन्य प्रश्न में श्री शैलेश पांडे ने 137 केवी सबस्टेशन की स्थापना की अद्यतन स्थिति की जानकारी चाहिए थी। इस पर मुख्यमंत्री ने सदन को जानकारी दी कि 137 केवी सबस्टेशन के लिए भूमि चिन्हांकित और आवंटित होने के साथ ही सभी प्रक्रिया का औपचारिकताएं पूरी होने के बाद इसका काम शुरू हो सकेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button