बिलासपुर

गांव के बीच से हटाया जाए 11kv बिजली खंभे और तार, ग्रामीणों के घरों के बिजली उपकरण हो रहे बर्बाद….

Advertisement

(इरशाद अली संपादक लोकस्वर टीवी) : बिलासपुर। मस्तूरी तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत केन्वटाडीह,टांगर,डीपी पचपेड़ी गांव में 11 केवी का हाईटेंशन तार लोगों के लिए खतरा बना हुआ है। बीच गांव से गुजरी हेवी लाइन के कारण गांव में लोगों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण उड़ रहे हैं। दरअसल हवा, आंधी या बारिश के दौरान घरेलू बिजली के तार हाईटेंशन तार से जुड़ जाते हैं जिसके कारण अत्यधिक करंट की वजह से टीवी,फ्रिज,कूलर के अलावा अन्य उपकरण जल जाते हैं, जिससे ग्रामीणों को खासा आर्थिक नुकसान होता है। परेशान ग्रामीणों की समस्या को लेकर मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस नेत्री मीना आदिल ने मंगलवार को कलेक्टर से मुलाकात की और उनसे इस समस्या से ग्रामीणों को निजात दिलाने का आग्रह किया।सुश्री आदिल ने कलेक्टर को बताया कि इस अव्यवस्था से लोगों की जान को खतरा हमेशा बना रहता है। आए दिन लोग बिजली की वर्तमान व्यवस्था से डरे सहमे रहते हैं।

Advertisement

कलेक्टर सौरभ कुमार ने उनकी बातों को गंभीरता से सुना और जल्द से जल्द इस समस्या से मुक्ति दिलाने का आश्वासन दिया। मालूम हो कि मस्तूरी क्षेत्र की बिजली व्यवस्था नागरिकों को परेशान कर रही है। आए दिन बिजली गोल होना,ट्रांसफार्मर जल जाना, घंटों बंद बिजली का सुधार न होना यह समस्या आम है।क्षेत्र की समस्या के समाधान को लेकर लगातार मीणा आदिल प्रशासन के पास पहुंचकर लोगों की मदद करने का प्रयास करती है।

Advertisement

यही नहीं भूपेश बघेल सरकार की विभिन्न योजनाओं को भी गांव ग्रामीणों तक पहुंचाने और क्रियान्वयन कराने पर उनका जोर रहता है, ताकि ग्रामीणों को शासन की योजनाओं का लाभ आसानी से मिल सके। ग्रामीणों की बिजली समस्या को भी उन्होंने दूर कराने का प्रयास शुरू किया है। उम्मीद है जिला प्रशासन जल्द ही बिजली विभाग के जरिये 11 केवी बिजली को गांव के अंदर से हटाकर दूसरी जगह शिफ्ट कराएगा ताकि लेगा बिना डर के दिनचर्या बिता सकेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button