play-sharp-fill
देश

WhatsApp और Instagram का सर्वर डाउन, यूजर्स को हुई दिक्कत..

Advertisement

नई दिल्ली :   Meta के सर्वर में तकनीकी दिक्कतों के चलते WhatsApp और Instagram यूजर्स को बुधवार देर रात काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। सोशल मीडिया एक्स पर व्हाट्सएप डाउन और इंस्टाग्राम डाउन ट्रेंड करने लगे। यूजर्स को अपने अकाउंट को लॉगइन करने में काफी परेशानी हो रही थी।

Advertisement

बुधवार देर रात करीब 11.45 बजे बड़े पैमाने पर वाट्सएप की सेवा बाधित हो गई। इससे दुनियाभर में कई यूजर प्रभावित हुए। वाट्सएप या उसके वेब संस्करण तक पहुंचने का प्रयास करने वालों को एक ‘एरर मैसेज’ मिलता था, जिसमें बताया जाता था कि सेवा अनुपलब्ध है। एक्स सहित विभिन्न इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर उपयोगकर्ताओं ने वाट्सएप का उपयोग करने में होने वाली दिक्कतों के बारे में पोस्ट किया।

Advertisement

इस दौरान वेबसाइट मॉनिटरिंग सेवा डाउनडिटेक्टर पर भी लोगों ने वाट्सएप कनेक्टिविटी में समस्याओं को लेकर पोस्ट किया।

रॉयटर के अनुसार, भारत के 20,000 से अधिक यूजरों ने डाउनडिटेक्टर पर वाट्सएप का इस्तेमाल करने में समस्या आने का जिक्र किया। अमेरिका में लगभग 12,000, ब्रिटेन में 46,000 और ब्राजील में 42,000 से अधिक यूजरों ने इसी तरह के पोस्ट किए।

डाउनडिटेक्टर के अनुसार, अमेरिका में लगभग 48,000 लोगों को इंस्टाग्राम का उपयोग करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा। मेटा की ओर से इस मुद्दे पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button