बिलासपुर

बच्चों को आश्रम छात्रावासों में घर जैसा माहौल दें : कलेक्टर….सीसीटीवी से होगी आश्रम व छात्रावासों की मॉनीटरिंग


बिलासपुर, 28 मार्च 2024/आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा संचालित जिले की सभी आश्रम एवं छात्रावासों में सीसीटीवी से मॉनीटरिंग की जायेगी। उनमें सभी बुनियादी जरूरतें पूरी की जाकर चकाचक की जाएंगी।

Advertisement

कलेक्टर अवनीश शरण आज यहां आश्रम शालाओं एवं छात्रावासों के अधीक्षकों की बैठक लेकर इस आशय के निर्देश दिए। उन्होंने माता-पिता को छोड़कर पढ़ने और अपना भविष्य गढ़ने आये बच्चों को छात्रावासों में घर जैसे माहौल प्रदान करने की अपेक्षा सभी अधीक्षकों से की है। बैठक में एडीएम शिवकुमार बनर्जी, सहायक आयुक्त सीएल जायसवाल सहित तमाम अधीक्षक उपस्थित थे।

Advertisement


कलेक्टर श्री शरण ने सभी अधीक्षकों से एक-एक कर उनकी समस्याएं सुनी और उनके निराकरण का आश्वासन दिया। कलेक्टर ने नोडल अधिकारियों की निरीक्षण रिपोर्ट पर अधीक्षकों की साथ चर्चा कर उनमें सुधार लाने की कड़ी हिदायत दी। कलेक्टर ने सभी अधीक्षकों को अपने निर्धारित मुख्यालय एवं आवासों पर रहने के निर्देश भी दिए। गौरतलब है कि जिले में 83 आश्रम एवं छात्रावासों में साढ़े 4 हजार से अधिक अनुसूचित जाति एवं जनजाति वर्ग के जरूरतमंद बच्चे रह कर पढ़ाई कर रहे हैं।

Advertisement

कलेक्टर ने कहा कि अधीक्षक केवल एक सरकारी कर्मचारी नहीं बल्कि इन बच्चों के लिए माता-पिता के समान हैं। बड़े भरोसे के साथ उनके माता-पिता अपने बच्चों का भविष्य बनाने के लिए आप लोगों के सुपुर्द कर गये हैं। अपनी जिम्मेदारी को समझें और उनके भरासे को बनाये रखने समर्पण भाव से काम करें।

कलेक्टर ने बेलतरा एवं मिठ्ठूनवागांव छात्रावास में अव्यवस्था संबंधी सूचना पर संबंधित अधीक्षकों को चेतावनी दी। समीक्षा उपरांत कलेक्टर ने आश्रम छात्रावासों में सीसीटीवी, सिलाई मशीन, पलंग, टॉयलेट सुधार, मल्टीपर्पज हॉल, चेन लिंक फेंसिल सहित अन्य जरूरी कार्यों को पूर्ण करने के लिए प्रस्ताव देने के निर्देश दिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button